• Friday, 29 March 2024
Bihar : इस गांव में फुटबॉल के प्रति आज भी है गजब का जुनून, जमुई ने नवादा को हराया

Bihar : इस गांव में फुटबॉल के प्रति आज भी है गजब का जुनून, जमुई ने नवादा को हराया

DSKSITI - Small

Bihar : इस गांव में फुटबॉल के प्रति आज भी है गजब का जुनून, जमुई ने नवादा को हराया

 

शेखपुरा, शेखोपुरसराय:

 

 

शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय नगर पंचायत के नीमी गांव में फुटबॉल का जुनून आज भी है। 1950 में इस गांव में फुटबॉल खेलने का टूर्नामेंट जो शुरू हुआ यह सिलसिला आज तक चल रहा है और गांव के लोग इस विरासत को आज भी बचाए हुए हैं।

 

फुटबॉल की विरासत को बचाने में गांव के लोगों की भूमिका महत्वपूर्ण है। उसी के साथ साथ बगल के गांव के लोगों में भी उत्साह है। क्रिकेट के इस दौर में यहां जब फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन होता है तो बड़ी संख्या में लोग फुटबॉल टूर्नामेंट देखने के लिए उमड़ पड़ते हैं।

 

 

रविवार को नीमी गांव के खेल मैदान में शिवलोक फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। शिवलोक फुटबॉल टूर्नामेंट के सीजन 10 में बड़ी संख्या में दर्शक दीर्घा में लोग उपस्थित हुए। दो टीमों के बीच मुकाबला हुआ।

 

 

रविवार को फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ के मौके पर शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार, पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा, जिला परिषद के अध्यक्ष निर्मला सिंह, पूर्व मुखिया संजीव सिंह, शंभू यादव इत्यादि की उपस्थिति रहे। मौके पर जिलाधिकारी ने इस खेल मैदान में स्टेडियम बनाने के प्रस्ताव भेजने की बात भी कही। फुटबॉल के प्रति दीवानगी को देखकर जिलाधिकारी भी काफी उत्साहित दिखे।

DSKSITI - Large

 

 

शुरुआती मुकाबले में जमुई के गिद्धौर की टीम ने नवादा के शाहपुर के टीम को जबरदस्त शिकस्त दे दी। दोनों के बीच कड़ा संघर्ष हुआ। इसमें शाहपुर की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी। गिद्धौर की टीम एक गोल कर के मुकाबले को जीत लिया।

 

 

गिद्धौर की टीम के तरफ से रोहन कुमार ने एकमात्र गोल दागे जिसे मैन ऑफ द मैच से पुरस्कृत किया गया। 

 

 

इस टूर्नामेंट में नालंदा जिला का बिहारशरीफ, पटना जिले के बख्तियारपुर, नवादा, शेखपुर के चेवाड़ा, बाजीतपुर, पकरीबरामा, अंबारी, चरुआवां, मियनबीघा की टीमें भाग ले रही है। वहीं झारखंड के धनबाद और पश्चिम बंगाल के कोलकाता की टीम भी शामिल हो रही है। कुल 16 टीमों के बीच मुकाबला होना है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From