• Wednesday, 01 May 2024
बिहार सरकार के बड़े अधिकारी पहुंचे विष्णु धाम

बिहार सरकार के बड़े अधिकारी पहुंचे विष्णु धाम

DSKSITI - Small

बिहार सरकार के बड़े अधिकारी पहुंचे विष्णु धाम

बरबीघा

शेखपुरा जिले के बरबीघा के विष्णु धाम बिहार सरकार के बड़े अधिकारी पहुंचे। अधिकारियों के द्वारा मंदिर में भगवान विष्णु की प्रतिमा की पूजा अर्चना की गई। अधिकारी भगवान विष्णु की ख्याति सुनकर यहां पहुंचे और क्षेत्र के लोगों से बातचीत की तथा प्रतिमा और मंदिर के बारे में जानकारी ली।

इस अवसर पर मंदिर समिति के अध्यक्ष सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह भी मौजूद रहे और उनके द्वारा मंदिर के निर्माण को लेकर जानकारी दी गई। साथ ही साथ प्रतिमा के पौराणिक होने के बारे में बताया गया।

पाल कालीन हे भगवान विष्णु की प्रतिमा

जिले का ऐतिहासिक विष्णु धाम मंदिर जहां उत्तर भारत का तिरुपति कहा जाता है वहीं अब दूर-दराज से भी लोग विष्णु मंदिर में पूजा अर्चना करने और दर्शनार्थ आने लगे हैं। रविवार को बिहार सरकार के कई बड़े अधिकारी मंदिर पहुंचे।

इस मौके पर मंदिर समिति के अध्यक्ष एवं सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह भी उपस्थित रहे । उनके द्वारा आए हुए अतिथियों को विष्णु धाम मंदिर के इतिहास के बारे में भी बताया गया। विष्णु धाम मंदिर दर्शन करने के लिए समाज कल्याण विभाग बिहार सरकार के आप्त सचिव अभिजीत कुमार, बिहार विकास मिशन के उप निदेशक नवीन कुमार, अति पिछड़ा आयोग के सचिव मृत्युंजय कुमार तथा अल्पसंख्यक वित्त निगम के प्रवर्तन निदेशक मोइनुद्दीन पहुंचे।

जहां मंदिर समिति के अध्यक्ष के द्वारा बताया गया कि यह प्रतिमा पाल कालीन है और विश्व में भगवान विष्णु की पूजी जाने वाली सबसे ऊंची प्रतिमा है। मौके पर उन्होंने भव्य मंदिर निर्माण की रूपरेखा के बारे में भी अतिथियों को जानकारी दी। अतिथियों ने हर संभव सहयोग का भरोसा दिया।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like