बरबीघा

ऋण वसूली: बैंक टीम पर हमला। छह पे एफआईआर, गिरफ्तारी नहीं होने पे हड़ताल

बरबीघा।

जयरामपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर ब्रांच मैनेजर सहित तीन अधिकारियों को जानलेवा हमला मामले में छह लोगों पे एफआईआर दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी नहीं होने पर बैंक कर्मी हड़ताल करने की भी बात कह रहे हैं।

ऋण वसूली के लिए गए थे अधिकारी

यह सभी अधिकारी एनपीए ऋण वसूली के लिए गए थे। ऋण वसूली के लिए घर पर तगादा आना लोगों को इतना नागवार गुजरा कि वे लोग जानलेवा हमला कर लाठी और डंडे से बेरहमी से तीन अधिकारियों को पीट दिया। इस जानलेवा हमला में जगदीशपुर बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक विनीत कुमार, सहायक शाखा प्रबंधक अभिजीत कुमार एवं अकाउंटेंट रिशु कुमार घायल है । घायल का इलाज बरबीघा अस्पताल में किया जा रहा है।

छह लोगों पर हुई है प्राथमिकी

इसकी जानकारी देते हुए शेखपुरा जिला ग्रामीण बैंक कोऑर्डिनेटर बीके चौधरी ने बताया कि ब्रांच मैनेजर शांति देवी के घर ऋण वसूली के लिए गए थे तभी उन पर जानलेवा हमला कर दिया गया। इस जानलेवा हमले में लाठी डंडे और हथियार का इस्तेमाल किया गया। शांति देवी के पुत्र लव कुश कुमार, मनीष कुमार, मोना कुमार, दीपक कुमार, रंजन कुमार, संतोष कुमार सहित अन्य लोगों को इस मामले में नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

50000 का ऋण

शाखा प्रबंधक ने बनाया बताया कि शांति देवी, पति विष्णु देव महतो के पास ₹50000 का बैंक ऋण एनपीए हो गया था। इसी की वसूली के लिए लोग तगादा करने के लिए गए थे। वे लोग ऋण वसूली की बात कह कर अपने ब्रांच लौट गए और जब शाम में 4:00 बजे ब्रांच बंद करके निकलने लगे तभी आठ दस लोग हथियार के साथ आकर हमला कर दिया और लाठी डंडे से बेरहमी से पीटने लगे। उन लोगों ने कहा कि जगदीशपुर गांव में ब्रांच अब चलने नहीं दिया जाएगा तुम लोगों ने कैसे हिम्मत कर लिया ऋण वसूली के लिए आने का।

आंदोलन करेंगे बैंक कर्मी

मौके पर मौजूद बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक एवं यूनियन के कोऑर्डिनेटर ने बताया कि शाखा प्रबंधक के साथ ऋण वसूली के दौरान मारपीट को कर्मचारी यूनियन गंभीरता से ले रहा है और यदि शीघ्र ही सभी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो आंदोलन भी किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि ऋण वसूली करने के लिए घर पर जाने पर जानलेवा हमला करना कहीं से भी उचित नहीं है।

शीघ्र होगी गिरफ्तारी।

इस संबंध में जयरामपुर थाना अध्यक्ष झा ने बताया कि महानंद झा ने बताया कि मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है। बैंक ऋण वसूली में जानलेवा हमले के आरोपी को पुलिस शीघ्र ही गिरफ्तार कर लेगी।

%d bloggers like this: