आजकलबरबीघा

Award!! इनसे सीखो!! मेडिकल इंजीनियरिंग में मारी बाजी तो समाज ने किया सम्मानित

बरबीघा।

मेडिकल, इंजीनियरिंग एवं साइंस ओलिंपियाड में सफल हुए बच्चे को समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया। इन बच्चों को जिले के प्रतिष्ठित चिकित्सक डॉ के पुरुषोत्तम, डॉ कृष्ण मुरारी सिंह, नगर परिषद अध्यक्ष रौशन कुमार, पूर्व मुखिया नवीन कुमार इत्यादि के द्वारा सम्मानित किया गया।

समारोह का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन करते अतिथि

इस सम्मान समारोह का आयोजन संत मैरी इंग्लिश स्कूल के द्वारा किया गया होटल राज में आयोजित इस सम्मान समारोह में बड़ी संख्या में बरबीघा के समाजसेवी जुटे। सम्मान समारोह में जी एडवांस में 614 अंक लाने वाले किसान के पुत्र विक्रांत कुमार (खेतलपुरा) को सम्मानित किया गया जबकि सौरभ रंजन (प्रोफेसर कॉलनी) को एम्स की परीक्षा में सफल होने पर सम्मानित किया गया। साथ ही साथ इंजीनियरिंग में ही सफलता हासिल करने पर आयुष भदानी (सामाचक) को भी सम्मानित किया गया।

एम्स में सफल होने वाले को सम्मानित करते डॉ के पुरुषोत्तम

सभी बच्चों को ट्रॉफी के साथ-साथ संत मैरी इंग्लिश स्कूल के द्वारा ₹5000 का चेक भी प्रदान किया गया। इसी कार्यक्रम में साइंस ओलिंपियाड नेशनल अवार्ड में बिहार टॉपर रहे अपूर्व दीप को भी सम्मानित किया गया। जबकि इंडियन टैलेंट में स्टेट टॉपर रहे अपूर्व को सम्मानित किया गया।

इंजीनियरिंग में बाजी मारने वाले विक्रांत को सम्मानित करते नगर अध्यक्ष रोशन कुमार

इंडियन टैलेंट ओलंपियाड में सफल स्टेट लेवल पर प्रथम रहे अंजलि राज को भी सम्मानित किया गया।

समारोह को संबोधित करते हुए प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ के पुरुषोत्तम ने पढ़ाई के द्वारा ही सफलता हासिल करने को मूल मंत्र बताया तथा रेगुलर पढ़ाई से ही सफलता मिलने की बात कही जबकि प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ कृष्ण मुरारी के द्वारा बरबीघा के विभूति डॉ श्रीकृष्ण सिंह, लाला बाबू एवं रामधारी सिंह दिनकर से प्रेरणा लेने की अपील बच्चों से की।

इंजीनियरिंग में सफल आयुष बनाने को सम्मानित करते डॉ कृष्ण मुरारी सिंह

मौके पर प्राचार्य प्रिंस पीजे एवं निदेशक दीप्ति ने कहा के प्रतिभाओं के सम्मान से ही बच्चों का हौसला बढ़ता है और उनके बीच प्रतिस्पर्धा होती है जिससे वह जीवन में सफल होते हैं। समारोह में मंच संचालन शब्बीर हुसैन बंटी ने किया। मौके पर राजेश राजू, रंजन राम चंद्रवंशी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

पत्रकारों को मिला सम्मान

इस मौके पर बरबीघा के विभिन्न मीडिया से जुड़े कर्मियों को भी स्कूल के निदेशक के द्वारा सम्मानित किया गया जिसमें दैनिक जागरण के पत्रकार संजय गुप्ता, राष्ट्रीय सहारा के ब्यूरो चीफ नवीन कुमार, राष्ट्रीय सहारा के पत्रकार दीपक कुमार, प्रभात खबर के पत्रकार गणनायक मिश्र, शेखपुरा न्यूज़ फेसबुक एडमिन कुमार सुबिद, दैनिक भास्कर से जुड़े राजकुमार गुप्ता को सम्मानित किया गया।

%d bloggers like this: