• Thursday, 19 September 2024
और जब मीठी कुआं को दबंग से बचाने के लिए सड़क पर उतर गए लोग

और जब मीठी कुआं को दबंग से बचाने के लिए सड़क पर उतर गए लोग

DSKSITI - Small

और जब मीठी कुआं को दबंग से बचाने के लिए सड़क पर उतर गए लोग

 शेखपुरा

 शेखपुरा में गिरीहिंडा मोहल्ले में मीठी कुआं दशकों से लोगों की प्यास बुझाता रहा है। आज के समय में जब घरों में बोरिंग और नल का पानी है तब भी मीठी कुआं के पानी से ही छठ व्रत का त्यौहार खरना संपन्न किया जाता है। खरना के प्रसाद के लिए इसी कुआं के पानी को लोग आस्था से जोड़कर देखते हैं। परंतु इस कुआं को स्थानीय दबंग रामनंदन यादव के द्वारा अपना बताकर घेरने की कोशिश की गई और इसके अस्तित्व पर जब खतरा आया तो मोहल्ले के लोग सड़क पर उतर गए। यह नजारा गुरुवार को देखने को मिला। गुरुवार को गिरहिंडा मोहल्ले के दर्जनों लोग सड़क पर उतर कर सड़क जाम कर दिया। इस वजह से आवागमन बाधित हुआ।

 

 राष्ट्रीय राजमार्ग 333 ए पर लगे जाम की सूचना जब पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची । पुलिस के पहुंचने के बाद भी देर तक जाम लगा रहा । वहीं जब अधिकारियों के द्वारा यह आश्वासन दिया गया के कुआं को बचाया जाएगा तब जाकर ग्रामीण माने।

 

 पुलिस ने बताया कि मामले में पुलिस के द्वारा आश्वासन दिया गया है। कुआं को संरक्षित किया जाएगा। जमीन के कागजात मांगे गए हैं । पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। उधर, इस मामले में स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि दशकों से इसी कुआं पर शादी ब्याह, पूजा इत्यादि होता है । छठ में इसी का पानी उपयोग में आता है परंतु स्थानीय दबंग के द्वारा इस पर कब्जा जमाया जा रहा है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like