• Saturday, 18 May 2024
ABVP  ने कॉलेज की समस्याओं को मजबूती से उठाया

ABVP  ने कॉलेज की समस्याओं को मजबूती से उठाया

DSKSITI - Small
शेखपुरा/बरबीघा
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई शेखपुरा एवं बरबीघा के द्वारा कॉलेज के समस्याओं को उठाया गया। बरबीघा में पीजी पढ़ाई की आवाज भी उठाई गई. संगठन के द्वारा महाविद्यालय में शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों की बहाली, कॉमर्स और पीजी की पढ़ाई तथा ऑनलाइन पोर्टल को दोबारा खोलने के संबंध में मुंगेर विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति को ज्ञापन सौंपा जिसमें मुंगेर विश्वविद्यालय के अंतर्गत रामाधीन महाविद्यालय में जल्द से जल्द शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मियों की बहाली का मांग किया इसके साथ ही महाविद्यालय में स्नातकोत्तर और कॉमर्स के पढ़ाई को जल्द से जल्द चालू करने, ऑनलाइन पोर्टल को दोबारा खोलने तथा आर्ट्स का रिजल्ट जल्द से जल्द जारी करने के लिए छात्र नेताओं ने प्रति कुलपति के समक्ष अपनी बातों को रखा।
इस बाबत छात्र संघ उपाध्यक्ष आकाश कश्यप एवं बरबीघा में मुकेश झा ने बताया कि मुंगेर विश्वविद्यालय अंतर्गत रामाधीन एवं एसकेआर महाविद्यालय में जिले के हजारों विद्यार्थी अध्ययनरत है लेकिन शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मी के कमी के कारण उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिल पा रही है। जिसके कारण या तो विद्यार्थी सिर्फ डिग्री लेने के लिए नामांकन करवाते हैं अन्यथा दूसरे जिले को पलायन कर जाते हैं।
समाचार, समस्या, जनता की आवाज और विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9430804472
वहीं दूसरी ओर मुंगेर विश्वविद्यालय ने 75% उपस्थिति को लेकर फरमान जारी कर दिया है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस फैसले का स्वागत करती है लेकिन साथ ही जब तक शिक्षकों की बहाली नहीं हो जाती है तब तक इसे लागू करने को लेकर विरोध भी करती है। वहीं महाविद्यालय में स्नातक में नामांकन को लेकर कई विद्यार्थी ऑनलाइन किसी कारणवश नहीं किए थे जिसकी वजह से उनका नामांकन नहीं हो पा रहा है इसके कारण उनका एक साल बर्बाद हो जाएगा। इसके लिए भी हम लोगों ने पोर्टल को दोबारा खोलने के लिए, साथ ही यथाशीघ्र बीए का रिजल्ट भी जारी करने के लिए प्रति कुलपति से मांग किए है।
वहीं  महाविद्यालय में शिक्षक तथा शिक्षकेतर कर्मी की बहाली और पीजी तथा कॉमर्स की पढ़ाई जल्द से जल्द प्रारंभ करने की बात प्रति कुलपति के द्वारा किया गया है। इस अवसर पर नगर सह मंत्री आनंद कुमार, ओबीसी छात्रावास प्रमुख मिथिलेश कुमार,सनोज कुमार,संजीवन कुमार आदि दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

छात्राें की मांगें

  1. शिक्षक और शिक्षक कर्मी की बहाली किया जाए
  2. DSKSITI - Large

  3. विश्वविद्यालय के सत्र को नियमित किया जाए
  4. on sports के नामांकन के लिए नए आवेदन के लिए पोर्टल खोला जाए 
  5. Bsc पार्ट वन के छात्र छात्रा के रिजल्ट में सुधार किया जाए
  6. मुंगेर विश्वविद्यालय मुंगेर मैं खेलकूद के नियमित रूप से चालू किया जाए 
बरबीघा में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता मुकेश कुमार झा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नगर मंत्री विकास कुमार, नगर कोषाध्यक्ष बबलू कुमार, नगर सह मंत्री पवन कुमार, कॉलेज अध्यक्ष रोहित कुमार और कार्यकर्ता की उपस्थिति रहे।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like