• Saturday, 20 July 2024
फ्रेंचाइजी देने के नाम पर 6 लाख साढे 86 हजार का लगा दिया चूना

फ्रेंचाइजी देने के नाम पर 6 लाख साढे 86 हजार का लगा दिया चूना

DSKSITI - Small

फ्रेंचाइजी देने के नाम पर 6 लाख साढे 86 हजार का लगा दिया चूना

 

 

शेखपुरा

 

ठगी गिरोह के साइबर अपराधी तरह-तरह के उपाय लगाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाते हैं । ऐसे ही एक मामले में साइबर अपराधियों ने केक की नामी कंपनी का फ्रेंचाइजी शेखपुरा में खोलने के नाम पर जबरदस्त चूना लगा दिया।

 

 इसमें प्रमुख व्यवसाई के द्वारा 6 लाख साढे 86 हजार रुपये गंवा दिए गए । इस मामला में 13 जून को एक प्राथमिकी साइबर थाना में दर्ज कराई गई है।

 

यह घटना नगर के खांडपर निवासी महेश कुमार महेश के पुत्र कुमार समीर कुमार के साथ घटी।

 

 

एफआईआर के अनुसार एक वेबसाइट के माध्यम से पेस्ट्री और केक बनाने वाली नामी कंपनी मोंगिनीस के वेबसाइट के माध्यम से फ्रेंचाइजी लेने के लिए आवेदन किया । जिसके बाद उधर से संपर्क कर कई लोगों के आवेदन होने की बात कह कर डराया गया और पंजीयन के नाम पर 41 हजार 5 सौ रुपये ले लिए गए। यह राशि मुंबई स्थित अंधेरी ब्रांच में बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र के खाता में लिया गया।

DSKSITI - Large

 

प्राथमिकी के अनुसार उसके बाद सुरक्षा जम के नाम पर 2 लाख रुपये ले लिए गए । जब इधर से दुकान आकर सत्यापन करने के लिए जोर दिया गया तो तरह-तरह के बहाने बनाए गए। उसके बाद आंतरिक साज सज्जा के नाम पर 4 लाख 45 हजार रुपये लिए गए जो दो अलग-अलग खाते में भेजा गया।

 

प्राथमिकी के अनुसार कुल 6 लाख 86 हजार 5 सौ रुपये की साइबर ठगी की गई। यह ठगी अप्रैल महीने से करते हुए जून तक किया गया। उसके बाद प्रोडक्ट के नाम पर और रुपये की मांग की जाने लगी तब शक होने पर साइबर अपराध में ऑनलाइन प्राथमिकी दर्ज कराई। 

 

उसके बाद शेखपुरा साइबर सेल में भी प्राथमिक की दर्ज कर दी गई। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविंद सिंहा ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज हुई है। पुलिस मामले की छानबीन कर अपराधियों को गिरफ्तार करेगी।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like