• Friday, 19 April 2024
हुनरमंद युवाओं की मुट्ठी में है उनका भविष्य: पुलिस कप्तान दयाशंकर। जानिए कैसे युवा फ्री में सिख सकते है कंप्यूटर…

हुनरमंद युवाओं की मुट्ठी में है उनका भविष्य: पुलिस कप्तान दयाशंकर। जानिए कैसे युवा फ्री में सिख सकते है कंप्यूटर…

DSKSITI - Small

शेखपुरा न्यूज़ ब्यूरो: शेखपुरा जिले के तेज तर्रार पुलिस कप्तान दयाशंकर ने कहा कि हुनरमंद युवाओं के मुठ्ठी में उनका भविष्य है और वे कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देख सकते। आज के समय में कंप्यूटर का हुनर सीख कर वे अपने भविष्य का निर्माण कर सकते हैं।

Sp dayashankar
समारोह को संबोधित करते आईपीएस अधिकारी दयाशंकर

यह बातें उन्होंने बरबीघा के श्रद्धानंद स्मारक (मुहीम फाउंडेशन) युवा केंद्र पर बिहार सरकार के कौशल विकास मिशन के तहत चल रहे फ्री कंप्यूटर प्रशिक्षण प्राप्त विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करते हुए कही।

छात्रा को प्रमाण पत्र देते पुलिस कप्तान

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक का स्वागत पुष्प गुछ एवं बिहार केसरी की प्रतीक चिन्ह देकर निदेशक अरुण साथी एवं राजेश कुमार राजू द्वारा किया गया।

Dr shri krishan singh
पुलिस कप्तान को स्वतंत्रता सेनानी, बिहार केसरी डॉ श्री कृष्ण सिंह का मोमेंटो देते निदेशक

सात निश्चय में दिया जा रहा प्रशिक्षण।

यह प्रशिक्षण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय योजना में से एक है और इसमें बच्चों को फ्री कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। साथ ही साथ उनको बोलचाल एवं साक्षात्कार वगैरह की तैयारी का भी प्रशिक्षण दिया जाता है एवं अंग्रेजी भी सिखाई जाती है।

क्या करना होता है

यह प्रशिक्षण 15 से 25 वर्ष के मैट्रिक पास युवाओं के लिए है। साथ ही पिछड़ा वर्ग के युवाओं के लिए अधिकतम उम्र 28 साल तथा दलित एवं दिव्यांग युवाओं के लिए अधिकतम उम्र 30 साल है। यह 100% फ्री है। कोई फी नहीं लगता।

क्या क्या चाहिए

DSKSITI - Large

इसके लिए हमें सिर्फ आय प्रमाण पत्र, मैट्रिक का मार्कशीट, बैंक का पासबुक, और आधार कार्ड लेकर सेंटर पर पहुंचना होता है फिर इसका नामांकन हो जाता है।

कौन-कौन थे उपस्थित

इस अवसर पर श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के महासचिव नवीन कुमार, वरिष्ठ पत्रकार निरंजन कुमार, VIP स्कूल के निदेशक विपिन कुमार, संस्थान के निदेशक अरुण साथी, राजेश कुमार राजू, सहित अन्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का मंच संचालन शब्बीर हुसैन बंटी ने किया। मौके पर पत्रकार गणनायक मिश्रा, संजय गुप्ता, राजकुमार गुप्ता, अजीत कुमार छोटू, सतीश विद्यार्थी, वरुण सिंह, संजय सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

प्रमाण पत्र पाने वाले विद्यार्थी पुलिस कप्तान के साथ

किसको मिला प्रमाण पत्र

इस अवसर पर उनके द्वारा आंचल कुमारी, नेहा कुमारी, अंशु कुमार, रोहित कुमार, फरहीन सुलतान, कोमल भारती, प्रिया राजनंदिनी, मोहित कुमार, सनी कुमार, विकास कुमार, कुलदीप कुमार, आनंद कुमार इत्यादि प्रमाण पत्र दिए गए।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From