• Tuesday, 07 February 2023
जागो वोटर जागो!! 11 अप्रैल को है चुनाव..चल रहा है अभियान

जागो वोटर जागो!! 11 अप्रैल को है चुनाव..चल रहा है अभियान

शेखपुरा

जिला के विभिन्न स्थलों पर लोक सभा आम निर्वाचन 2019 में शत्-प्रतिशत मतदान कराने के लिए विशाल जागरूकता रैली निकाली गयीं।

जिला शिक्षा पदाधिकारी के नेत्त्व में आज मध्य विद्यालय चकन्द्ररा से मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर स्थानीय मतदाताओं को 11 अप्रैल 2019 को भारी संख्या में मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। रैली में उत्क्रमित मध्य विद्यालय मटोखर के बच्चों के द्वारा भी मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी। सभी विद्यार्थी मिलकर एक विशाल मानव श्रृखला का निर्माण कियें।

उनका नारा था पहले मतदान फिर जलपान बिहार का विकास हो, देश का विकास हो, मतदान जरूरी है। आज जिले के कई विद्यालयों के द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया।


आज कला जत्था के द्वारा बरबीघा प्रखंड के मालदह पंचायत के बुथ संख्या-104 उत्क्रमित मध्य विद्यालय ईसमाइलपुर बुथ संख्या-101 मध्य विद्यालय मालदह एवं बुथ संख्या-103 उत्क्रमित मध्य विद्यालय नागडीह में गीत-संगीत और नाटक के माध्यम से स्थानीय मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया गया।
समाहरणालय परिसर में स्थित सेल्फी प्वाइंट पर युवक और युवतियों की सेल्फी लेने के लिए काफी भीड़ देखी गयी। हुसैनाबाद पंचायत में जीविका दीदीयों के द्वारा एक विशाल मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी। बाल विकास परियोजना पदाधिकारी शेखपुरा के द्वारा स्थानीय लोगों को मतदान हेतु महिलाओं की विशाल रैली निकाली गयी। स्थानीय महिलाओं के द्वारा रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। स्वीप कोषांग के प्रचार रथ के द्वारा शेखपुरा बाजार में सघन जागरूकता अभियान चलाया गया। स्वीप कोषांग के द्वारा मतदाताओं को शत्-प्रतिशत मतदान करने के लिए कैडिल मार्च, मोटर साइकिल रैली, मैराथन दौड, कबड्डी, फुटवाॅल प्रतियोगिता, निबंध लेखन, भाषण प्रतियोगिता, प्रभात फेरी, साइकिल रैली, 01 अप्रैल से 09 अप्रैल तक लगातार सभी प्रखंडों एवं जिला मुख्यालय में आयोजित कियें जायेंग।

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like