• Friday, 26 April 2024
गायों की रक्षा के लिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने बनाई रणनीति

गायों की रक्षा के लिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने बनाई रणनीति

DSKSITI - Small
  • गायों की रक्षा के लिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने बनाई रणनीति
  • सनातन धर्म के प्रचार प्रसार का निर्णय
  • संगठन की मजबूती पर नए पदाधिकारी बनाए गए
  • बजरंग दल के जिला सह संयोजक बने मनोहर

शेखपुरा

जिले के घाटकुसुंबा प्रखंड के डीहकुसुंभा गांव में गायों की रक्षा को लेकर सोमवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने संयुक्त रूप से बैठक की। हनुमान मंदिर में इस बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अरुण कुमार भगत ने किया ।

बैठक में गायों की रक्षा को लेकर रणनीति पर विचार विमर्श किया गया । संगठन की मजबूती को लेकर भी लोगों ने अपने अपने विचार रखें। साथ ही साथ सनातन धर्म को लेकर लोगों में और अधिक जागृति पैदा करने, धार्मिक प्रचार प्रसार को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया।

गायों की सेवा से जुड़े मुद्दे पर बातचीत की गई और गाय की रक्षा को लेकर कई सदस्यों ने अपने-अपने विचार दिए। इस बैठक में संगठन की मजबूती और विस्तार पर भी चर्चा किए गए और कई नए सदस्य मनोनीत हुए।

DSKSITI - Large

मनोहर कुमार सोनी को बजरंग दल के जिला सह संयोजक

इसमें शेखपुरा नगर के मनोहर कुमार सोनी को बजरंग दल के जिला सह संयोजक मनोनीत किया गया। जबकि घाट कुसुंबा प्रखंड संयोजक अटल बिहारी को मनोनीत किया गया । सहसंयोजक के रूप में राजेश कुमार, विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड मंत्री दशरथ महतो मनोनीत किए गए। जबकि प्रखंड गौरक्षा प्रमुख के रूप में सिद्धेश्वर महतो मनोनीत किए गए। सत्संग प्रमुख सुरेश ताती को बनाया गया। मठ मंदिर के प्रमुख के रूप में महेश महतो को जिम्मेवारी दी गई। इस मौके पर मसूदन यादव, जयप्रकाश उपाध्याय, दशरथ प्रसाद, सनी कुमार, रवि बरनवाल सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like