• Thursday, 09 May 2024
परेशानी: 18 से ऊपर के युवाओं को वैक्सीनेशन के लिए करनी पड़ रही है मशक्कत, नहीं मिल रहा सीट 

परेशानी: 18 से ऊपर के युवाओं को वैक्सीनेशन के लिए करनी पड़ रही है मशक्कत, नहीं मिल रहा सीट 

DSKSITI - Small
शेखपुरा
शेखपुरा जिले में 18 से ऊपर के युवाओं को वैक्सीनेशन के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। आलम यह है कि युवाओं को ऑनलाइन वैक्सीनेशन के लिए अस्पताल ही नहीं मिल रहा। रात में जाकर कुछ देर के लिए अस्पताल का लिस्ट जारी होता है तब तक सभी बुक हो जाते हैं। ऐसे में बड़ी संख्या में युवा वैक्सीनेशन से वंचित रह रहे हैं । स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही यह भी है कि जिस अस्पताल में वैक्सीनेशन नहीं हो रहा उसका भी लिस्ट में नाम आ जा रहा है और युवा वहां पहुंच जाते हैं तो वैक्सीन नहीं मिलता।
इस संबंध में कई युवक सोमवार को बरबीघा के मालदह ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए जहां युवाओं के वैक्सीनेशन की कोई व्यवस्था नहीं थी और सब को निराश होकर लौटना पड़ा । वहीं दिनभर युवा मोबाइल पर लगे रहते हैं। परंतु अस्पताल में सीट नहीं बताई जाती जिससे वह परेशान हो रहे हैं ।
देर शाम और रात में सीट दिया जाता है जिसके बाद तत्काल वह खत्म हो जाता है। सोमवार को कई युवाओं ने भारी मशक्कत के बाद देर रात 10:00 बजे सीट अपना बुक करवाया। सीट बुक कराने वाले नीरज कुमार बताते हैं कि उनको अपने जिले में सीट नहीं मिली तो नालंदा जिला के सरमेरा में सीट बुक करवाया और आज उनका वैक्सीनेशन होगा। शेखपुरा निवासी अभय कुमार कहते हैं कि सीट बुक कराने के लिए उनको काफी मशक्कत करनी पड़ी और रात में जाकर 7:30 बजे किसी तरह से सीट बुक हुआ। इस वजह से सभी लोग मोबाइल में परेशान रहते हैं।वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि यह तकनीकी परेशानी  राज्य से है अथवा जिला स्तर से यह देखना होगा। इसी को लेकर दिक्कत हो रही है।
DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From