• Saturday, 18 May 2024
कोविड-19 वैक्सीन देने के लिए टास्क फोर्स की बैठक, क्यों नहीं हो रहा सिजेरियन ऑपरेशन

कोविड-19 वैक्सीन देने के लिए टास्क फोर्स की बैठक, क्यों नहीं हो रहा सिजेरियन ऑपरेशन

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा में शुक्रवार को कोविड-19 वैक्सीन देने और रखरखाव से संबंधित आवश्यक बैठक की गई। यह बैठक टास्क फोर्स की बुलाई गई । बैठक में प्रखंड स्तरीय कोविड-19 वैक्सीन के लिए टास्क फोर्स गठित करने पर भी विचार-विमर्श किया गया। इस प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स में आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी, सेविका, पंचायत के मुखिया इत्यादि को भी शामिल करने पर विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला उप विकास आयुक्त सत्येंद्र कुमार सिंह ने की। बैठक का आयोजन मंथन सभागार में किया गया।

2 डिग्री से 8 डिग्री तापमान जरूरी

इस विशेष बैठक में जिला के एसीएमओ डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने सभी को बताया कि स्वास्थ्य केंद्रों में डीप फ्रीजर की व्यवस्था की जा रही है। जहां कोविड-19 के वैक्सीन को रखा जाएगा । 2 डिग्री से 8 डिग्री तापमान आवश्यक है।

हेल्थ वर्कर को सबसे पहले मिलेगा कोविड-19 का वैक्सीन

DSKSITI - Large

कोविड-19 वैक्सीन सबसे पहले हेल्थ वर्कर को लगाया जाएगा । जिले में 2085 हेल्थ वर्कर का डाटा अपलोड कर लिया गया है। और सबसे पहले उन्हें ही कोविड-19 के वैक्सीन देने की बात उठी है। इस बैठक में सिविल सर्जन डॉक्टर वीर कुंवर सिंह ने भी स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 टीकाकरण से जानकारी दी। साथ ही साथ आधार कार्ड और अन्य आईडी कार्ड उपलब्ध करने की बात भी कही।

10% घर में प्रसव पर आपत्ति

बैठक में डीडीसी के द्वारा कोविड-19 के समय में 10% से अधिक घर पर प्रसव होने पर आपत्ति जताई तथा जिस क्षेत्र में इस तरह का मामला सामने आया है वहां के आशा के मानदेय रोकने और एएनएम तथा डॉक्टर पर सख्ती करने की बात कही।

जिले में 4 महीने से नहीं हुआ है सिजेरियन ऑपरेशन

बैठक में जिले में 4 महीने से सिजेरियन ऑपरेशन नहीं होने पर भी चिंता जताई गई। डीडीसी ने इसे गंभीर विषय मानते हुए इसमें सुधार की बात कही। वहीं डॉ अशोक कुमार जो पीएचसी से पदस्थापित हैं वहां से उन्हें सदर अस्पताल में प्रतिनियुक्त करने की बात उठी। जिससे ऑपरेशन शुरू हो सकेगा।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like