• Thursday, 09 May 2024
फेसबुक पर 2 महीने पहले दोस्ती और फिर बजरंगबली के मंदिर में शादी की कहानी

फेसबुक पर 2 महीने पहले दोस्ती और फिर बजरंगबली के मंदिर में शादी की कहानी

DSKSITI - Small

फेसबुक पर 2 महीने पहले दोस्ती और फिर बजरंगबली के मंदिर में शादी की कहानी

 

शेखपुरा 

 

शनिवार को शेखपुरा के समाहरणालय और कचहरी परिसर में स्थित पेड़ के नीचे बजरंगबली के छोटे से मंदिर के आगे एक प्रेमी युगल ने शादी रचा ली । प्रेमी युगल की यह शादी अंतरजातीय विवाह के रूप में सामने आया। युवती जहां नालंदा जिला के बिहार शरीफ निवासी थी तो युवक शेखपुरा नगर का ही रहने वाला था। लड़की 21 तो लकड़ा ने अपनी उम्र 23 वर्ष बताया।

 

दोनों ने बजरंगबली के मंदिर के आगे एक दूसरे के होने का संकल्प लिया और गले में माला बनाई और युवक ने लड़की की मांग में सिंदूर देकर शादी कर ली। वहां कचहरी आए बड़ी संख्या में लोग भी उपस्थित थे वहीं फेसबुक पर दो माह पहले दोस्ती और उसके तत्काल बाद सार्वजनिक जगह पर शादी की चर्चा नगर में।

 

 

 

युवती निकटवर्ती नालंदा जिले के खैराबाद,  महल पर ,बिहारशरीफ़ 21 वर्षीय रिमझिम कुमारी ने शेखपुरा जिला के चितौरा निवासी 23 वर्षीय युवक  मोनु कुमार से शादी रचा ली।

DSKSITI - Large

 

युवक मोनु शेखपुरा जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत चितौरा गांव निवासी शिव कुमार मिस्त्री का पुत्र बताया गया है। जबकि युवती बिहार शरीफ नालंदा के निवासी कमलेश पासवान की पुत्री रिमझिम  कुमारी बताई गई है। युवक के पिता शेखपुरा शहर के बाईपास रोड स्थित रेडक्रॉस सोसायटी बिल्डिंग के समीप मकान बनाकर रहते है तथा उनका फर्नीचर का दुकान है। 

 

 

बताया गया कि युवती जहां अनुसूचित जाति के हैं वहीं युवक अति पिछड़ा वर्ग से आता है। दोनों के इस अंतरजातीय विवाह के कई गवाह बने। युवक ने बताया कि फेसबुक पर दोनों के बीच संपर्क होने के बाद कुछ दिन पहले लड़की शेखपुरा भी आई थी । जिसके बाद दोनों में प्रेम बंधन भी हो गया । जिसके बाद दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। लड़का और लड़की दोनों ने बताया कि परिवार वालों की सहमति से यह शादी की गई है। हालांकि मौके पर परिवार के लोग दिखाई नहीं पड़े।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like