• Sunday, 19 May 2024
राजनीतिक प्रतिद्वंदिता में उजड़ गया 50 गरीबों का आशियाना

राजनीतिक प्रतिद्वंदिता में उजड़ गया 50 गरीबों का आशियाना

DSKSITI - Small

राजनीतिक प्रतिद्वंदिता में उजड़ गया 50 गरीबों का आशियाना

शेखपुरा

शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र में दो राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के प्रतिद्वंदिता का खामियाजा 50 परिवारों के घरों को उजाड़ कर चुकाना पड़ा। 50 परिवार उजड़ तो गए परंतु उनके बसने का कोई ठिकाना नहीं दिया गया । इस कड़ाके की ठंड में गरीब परिवार के लोग बेघर हो गए और यह सब दो राजनीतिक प्रतिद्वंदिता की वजह से ही हुआ है। यह माजरा शेखपुरा नगर परिषद के पुराने बस स्टेशन में बसे 50 गरीब परिवारों से जुड़ा हुआ है।

क्या है पूरा मामला, कैसे उजड़े गरीब

लोग इस संबंध में बताया जाता है कि राजनीतिक हस्तक्षेप की वजह से परिवहन विभाग के द्वारा गरीब परिवारों को वहां से हटाने की पहल की गई। अंचलाधिकारी के द्वारा अतिक्रमण कर वहां बसे गरीब परिवारों को हटाए जाने का नोटिस दिया गया। लगातार दबाव की वजह से गरीब परिवारों ने तीन दशक से रह रहे अपने घर को वहां से हटा लिया और उसे अतिक्रमण मुक्त किया गया।

परिवहन विभाग के द्वारा इस पर सख्त पहल की गई। राजनीतिक हस्तक्षेप से यह सब खेल किया गया। अंचलाधिकारी के नोटिस और दबाव की वजह से गरीब परिवारों ने अपना आशियाना वहां से हटा लिया। इस संबंध में श्याम माली इत्यादि ने बताया कि 30 साल से वे लोग यहां रह रहे हैं। खाली जमीन थी उन लोगों ने झोपड़ी बनाकर अपना आशियाना बना लिया। पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक हस्तक्षेप हुआ और अतिक्रमण हटाने के नाम पर उन लोगों को रहने का कोई ठिकाना भी नहीं दिया गया और दबाव बनाया गया। डर की वजह से हम लोगों ने अपना आशियाना यहां से हटा लिया है। अब खुले आसमान में रहने की मजबूरी हो गई है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like