• Friday, 19 April 2024
शेखपुरा जिला अधिकारी ने किया झंडोत्तोलन,  बोले  सभी को समान अवसर से विकास

शेखपुरा जिला अधिकारी ने किया झंडोत्तोलन, बोले सभी को समान अवसर से विकास

DSKSITI - Small

शेखपुरा जिला अधिकारी ने किया झंडोत्तोलन, बोले सभी को समान अवसर से विकास

शेखपुरा

गणतंत्र दिवस के अवसर पर शेखपुरा के समाहरणालय स्थित परेड ग्राउंड में जिलाधिकारी सावन कुमार के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया। इस मौके पर उन्होंने जिले की उपलब्धियों को भी लोगों के सामने रखा और सरकार के सात निश्चय योजना के तहत हो रहे विकास का विस्तृत ब्यौरा भी दिया। उधर, जिलाधिकारी के द्वारा जिले के लालूनगर दलित टोला में भी झंडोत्तोलन के अवसर पर अपनी भागीदारी दी गई। यहां वयोवृद्ध महादलित के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया।

 

इस अवसर पर जिले की विकास को लेकर झांकी निकाली गई जिसमें कृषि विभाग की झांकी को प्रथम पुरस्कार दिया गया।

ग्रामीण विकास अभिकरण द्वारा प्रस्तुत की गई झांकी को दूसरा एवं मद्य निषेध विभाग द्वारा प्रस्तुत झांकी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

 

जिले के विकास का ब्यौरा दिया डीएम ने

इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने जिला के विकास को लेकर जानकारी दी और बताया कि जिला में सात निश्चय फेज-1 एवं फेज-2 के तहत 712 वार्डों में हर घर नल का जल पहुँचाया गया है एवं पक्की सड़कें बनाई गई है। 76926 घरों को शौचालय उपलब्ध कराया गया है शेष घरों में भी शीध्र शौचालय का निर्माण कराया जायेगा। 

     झंडोतोलन के बाद लालूनगर में जिलाधिकारी 

मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता योजना के तहत 4612 आवेदनों की स्वीकृति दी गई है। जिले के 247 गाॅवों के 12418 उपभोक्ताओं के परिसर में मीटर का अधिष्ठापन किया गया है। निर्माण कार्यों में जिले में 67 नये प्राथमिक विद्यालय भवनों का निर्माण, 2050 अतिरिक्त वर्ग कक्ष 03 मोडल उच्च विद्यालय, 07 माध्यमिक विद्यालय के साथ-साथ एक डायट भवन एवं एक प्रखंड संसाधन केंद्र का निर्माण भी कराया गया है।

 

DSKSITI - Large

 

 जिले में पर्यटन के क्षेत्र में विकास के लिए गिरिहिण्डा पहाड़, विष्णुधाम मंदिर, आदि को विकसित किया जा रहा है। जिले में विगत दिनों अच्छे कार्य करने वाले पदाधिकारियों/कर्मीयों, दो आंगनबाड़ी सेविकाओं आदि को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। परेड ग्राउड में आयोजित कार्यक्रम मंच का संचालन सोनी कुमारी, वरीय उपसमाहर्ता शेखपुरा द्वारा किया गया। 

 

       इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा विधायक विजय सम्राट भी उपस्थित रहे कई लोगों को विधायक के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

 

वही अध्यक्ष जिला परिषद् शेखपुरा, उप विकास आयुक्त शेखपुरा, सिविल सर्जन शेखपुरा, अपर समाहर्ता शेखपुरा, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी शेखपुरा, जिला बंदोबस्त पदाधिकारी शेखपुरा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी शेखपुरा, अनुमंडल पदाधिकारी शेखपुरा के साथ-साथ अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारीगण आदि उपस्थित थें।

 

 

 

new

SRL

adarsh school

st marry school
शेखपुरा जिला अधिकारी ने किया झंडोत्तोलन,  बोले  सभी को समान अवसर से विकास
शेखपुरा जिला अधिकारी ने किया झंडोत्तोलन,  बोले  सभी को समान अवसर से विकास

Share News with your Friends

Comment / Reply From