• Monday, 20 May 2024
स्कूली छात्रों की शोभायात्रा में प्लास्टिक के उपयोग पर बंदिश के लगे नारे

स्कूली छात्रों की शोभायात्रा में प्लास्टिक के उपयोग पर बंदिश के लगे नारे

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

शहर के प्रमुख शिक्षण संस्थान डीएवी पब्लिक स्कूल के यूनाइटेड फेस्टिवल के उपलक्ष्य में शहर में निकाली गई आकर्षक शोभायात्रा में राज्य सरकार द्वारा पर्यावरण हित मे प्लास्टिक बैग सहित अन्य बने वस्तुओं के उपयोग पर लगाये गए बंदिश की गगनभेदी नारे सुनने को मिला। शहर के जखराज स्थान स्थित स्कूल परिसर से शोभायात्रा निकाली गई। जिसका नेतृत्व स्कूल के प्राचार्य अरुण कुमार सिंह ने किया।

शोभायात्रा में स्कूल के शिक्षक एवम शिक्षिकाओं में मुसाफिर वर्मा , प्रेमनाथ तिवारी , पीयूष कुमार , संजय कुमार , विद्या कुमारी , मधुरिमा सिन्हा, प्रतिभा चंद्रन एवम सैकड़ों की संख्या में स्कूली बच्चे शामिल थे। इस शोभायात्रा में शामिल बच्चे हाथों में तख्तियाँ एवम बैनर लिए शहर के स्टेशन रोड , पटेल चौक , खांडपर , कटरा चौक , चांदनी चौक होते समाहरणालय तक पहुंचे। बच्चों ने लोंगो से पर्यावरण को खतरे से बचाने और बंजर हो रही भूमि को रोकने के ख्याल से प्लास्टिक का उपयोग न करने की अपील की।

DSKSITI - Large

इस बाबत प्राचार्य ने बताया कि पूरे देश मे डीएवी की सभी संस्थाओं में अपने स्कूल से उतीर्ण हो चुके वैसे मेधावी छात्रों को तीन दिवसीय संयुक्त उत्सव के तहत सम्मानित करती है जो देश विदेश के विभिन्न संस्थानों में ऊंचे पद को सुशोभित कर रहे है। उन्होंने प्लास्टिक के उपयोग पर सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए लोंगो से इसे अमली जामा पहनाने में भरपूर सहयोग करने की अपील की।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like