• Wednesday, 08 May 2024
सेनेटरी पैड स्टार्टअप  का मामला खटाई में: जीविका ने महिलाओं को दिखाए थे रोजगार के सपने:

सेनेटरी पैड स्टार्टअप  का मामला खटाई में: जीविका ने महिलाओं को दिखाए थे रोजगार के सपने:

DSKSITI - Small
सेनेटरी पैड स्टार्टअप  का मामला खटाई में: जीविका ने महिलाओं को दिखाए थे रोजगार के सपने:
बरबीघा
शेखपुरा जिले के बरबीघा के प्रखंड कार्यालय के पुराने भवन में जीप के द्वारा सेनेटरी पैड निर्माण के नए स्टार्टअप की शुरुआत तामझाम से कर दी गई थी। 2 साल पहले इसकी शुरुआत तो कर दी गई परंतु केवल समाचारों में सुर्खियों के लिए ही यह सब किया गया । समाचारों के सुर्खियों के बाद जमीनी हकीकत बिल्कुल ही अलग दिखती है।
बरबीघा प्रखंड कार्यालय परिसर में जीविका के द्वारा लगाए गए सेनेटरी पैड के नए स्टार्टअप के मशीन जंग खा रहे हैं और मुख्य दरवाजे पर ताला लगा हुआ है। दो दर्जन जीविका दीदी को रोजगार के सपने भी अधूरे रह गए और इतना ही नहीं इस संबंध में किसी के पास कोई पुख्ता जानकारी भी नहीं है।
बरबीघा में बंद कार्यालय
DSKSITI - Large

 बता दें कि 2 साल पहले शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड परिसर में नए स्टार्टअप और महिलाओं को रोजगार के दावे को लेकर भारी भरकम मशीन लगाए गए। कई लाख रुपए के इस मशीन के लगने के बाद जीविका के अधिकारी ने समाचारों में सुर्खियां बटोरी और बताया कि इसे दो दर्जन महिलाओं को रोजगार मिलेगा । इतना ही नहीं इससे महिलाओं के स्वच्छता का भी मामला जुड़ गया। यहां सेनेटरी पैड के निर्माण का यह संयंत्र लगाया गया था । संयंत्र लगने के बाद समाचारों में सुर्खियां बनी और मामला ठंडे बस्ते में चला गया । 2 साल बीत गए परंतु यहां से सेनेटरी पैड का निर्माण नहीं हो रहा है। उधर, इस संबंध में जीविका के अधिकारी गोल मटोल जवाब देते हुए बताते हैं कि इस मशीन को लगाने में जीविका का पैसा नहीं लगा है। तीसरे संस्थान के द्वारा यह मशीन लगाया गया है। पार्ट पुर्जे की खराबी की वजह से मशीन नहीं चल पा रहा है। जो भी हो, महिलाओं के रोजगार के सपने तो अधूरे ही रह गए।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like