• Wednesday, 08 May 2024
Good News: सेवानिवृत्त शिक्षक 14 वर्षों से सूर्य मंदिर में दे रहे हैं गीता का ज्ञान

Good News: सेवानिवृत्त शिक्षक 14 वर्षों से सूर्य मंदिर में दे रहे हैं गीता का ज्ञान

DSKSITI - Small

बरबीघा

बरबीघा प्रखंड के जयरामपुर थाना के तेउस गांव में सेवानिवृत्त शिक्षक अमर किशोर प्रसाद सिंह के द्वारा 14 वर्षों से अनवरत गीता का ज्ञान लोगों को दिया जा रहा है। उनके द्वारा शाम में 7:00 बजे गांव के सूर्य मंदिर में गीता का पाठ किया जाता है और उसकी व्याख्या की जाती है।

साथ ही साथ रामचरितमानस का भी पाठ किया जाता है। गांव वालों ने बताया कि 2006 में सूर्य मंदिर का निर्माण किया गया था । जिसके बाद से अमर किशोर प्रसाद सिंह के द्वारा शाम में 7:00 से 8:00 बजे तक मंदिर परिसर में गीता और रामायण का पाठ किया जाता है। उसकी व्याख्या की जाती है। इसे सुनने के लिए आसपास के गांव के दर्जनों लोग प्रत्येक दिन आते हैं।

DSKSITI - Large

अमर किशोर प्रसाद सिंह ने बताया कि गांव के लोगों के साथ-साथ आसपास के लोगों को भी रामचरितमानस और गीता के की व्याख्या की जाती है जिससे लोग प्रभावित होकर के यहां पहुंच रहे हैं और इसका काफी असर पड़ रहा है । उन्होंने यह काम लोगों में धार्मिक प्रवृत्ति पैदा करने के लिए किया है। हिंदू धर्म के अनुसार गीता और रामायण को सर्वश्रेष्ठ धर्म ग्रंथ माना गया है और इसकी व्याख्या करने के साथ-साथ लोगों को इसके अध्ययन के लिए भी प्रेरित करने के उद्देश्य उनके द्वारा यह काम किया गया है। उधर गांव के ही रूपेश कुमार राजू ने बताया कि अमर किशोर सिंह के इस प्रयास से बड़ी संख्या में लोग यहां पर गीता और रामायण के विभिन्न चौपाइयों के बारे में जानकारी ग्रहण कर सके हैं और धर्म के प्रति लोगों की आस्था बढ़ रही है। इस तरह के कार्यों की लोगों के द्वारा सराहना हो रही है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like