• Sunday, 05 May 2024
DM इनायत खान में क्वारन्टीन सेंटर का किया औचक निरीक्षण

DM इनायत खान में क्वारन्टीन सेंटर का किया औचक निरीक्षण

DSKSITI - Small

शेखपुरा

इनायत खान, जिला पदाधिकारी, शेखपुरा ने जिले में संचालित विभिन्न क्वारंटीन केन्द्रो को औचक निरीक्षण किये। सर्वप्रथम आज घाटकुसुम्भा प्रखंड के मुख्यालय में संचालित क्वारंटीन केन्द्रो का औचक निरीक्षण किये। जिला पदाधिकारी ने कमरो में जाकर प्रवासी नागरिको से फिड बैक प्राप्त किये।

माफो, डिहकुसुम्भा आदि गाॅंव के प्रवासी नागरिको ने कहा की खाने पीने में यहाॅं कोई दिक्कत नहीं है। आज हमलोगो का 13 दिन पूर्ण हो गया है। एक प्रवासी नागरिक ने बताया की रात में किड़े के काटने से घाव हो गया है। जिला पदाधिकारी ने तत्काल उन्हें मेडिकल सहायता सुलभ करने के लिए उपस्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के डाक्टर को निदेषित किये।

DSKSITI - Large

जिला पदाधिकारी केन्द्रो पर साफ-सफाई और समय पर गुणवत्तायुक्त भोजन देने के कई निदेष दिये। उन्होने कहा की प्रवासी नागरिको को रहने और खाने पीने मे किसी प्रकार की परेषानी नहीं होनी चाहिए।
जिला पदाधिकारी शेखोपुरसराय स्थित पाॅलटेकनिक काॅलेज में संचालित क्वारंटीन केन्द्रो का औचक निरीक्षण किये ।

इस केन्द्र पर करीब 1000 से अधिक प्रवासी नागरिक निवास कर रहें हैं। उनके कमरो में जाकर प्रवासी नागरिको से पुछा की डिग्नीटी किट अंग वस्त्र मछरदानी आदि समान मिला है कि नहीं। प्रवासी नागरिको ने बताया कि सभी आवष्यक समान मिल गया है जिसको हमलोग प्रतिदिन उपयोग में ला रहें है। नाष्ता और खाना के बारे में पुछने पर बताया कि समय पर मिल जाता है।

उन्होने सेनेटाईजर की मांग की। जिला पदाधिकारी किचन का औचक निरीक्षन किये और साफ-सफाई पर विषेष ध्यान देने को कहा। इस केन्द्र पर सूचना एवं जनसम्पर्क के कलाकारो के द्वारा गीत संगीत एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना वायरस से बचाव और सरकार के विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ के बारे में जानकारी दी गई है। केन्द्रो के निरीक्षन के समय में सत्येन्द्र कुमार सिंह, उप विकास आयुक्त, सत्य प्रकाष शर्मा, अपर समाहत्र्ता, संजय कुमार, गोपनीय प्रभारी, सत्येन्द्र प्रसाद, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी के साथ-साथ कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like