• Friday, 19 April 2024
बेहतर कार्य करनेवाले चिकित्सक व कर्मी पुरस्कृत

बेहतर कार्य करनेवाले चिकित्सक व कर्मी पुरस्कृत

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

परिवार नियोजन के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले डाक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को पुरस्कृत किया गया। लोगो को परिवार नियोजन के लिए प्रेरित करने को लेकर आशा को भी पुरस्कार दिया गया। सिविल सर्जन कार्यालय में इसे लेकर एक समारोह का आयोजन किया गया। सिविल सर्जन डा एमपी सिंह ने अपने हाथो सभी को प्रशस्ति पत्र दिया। इस अवसर पर सिविल सर्जन ने सभी को टीम भावना के साथ इस महती कार्य को आगे भी पूरी सक्रियता के साथ जारी रखने की अपील की।

इस अवसर पर अन्य डाक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ जिला स्वास्थ्य प्रबंधक श्याम कुमार निर्मल भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि पूरे कैलेण्डर बर्ष 2018 में परिवार नियोजन के क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 2674 महिला का बन्ध्याकरण किया गया। इसी प्रकार 44 पुरुषो की नशबंदी भी की गयी। इस अवधि में 1944 महिला को गर्भ निरोधक सुई आन्तरा भी दी गयी। साथ ही छाया टिकिया के माध्यम से भी 778 के बीच वितरित की गयी।

उन्होंने बताया कि सरकार के मनको के अनुसार जिले का सदर प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सबसे अव्वल रहा। इस स्वास्थ्य केंद्र पर लक्ष्य के 80 प्रतिशत कार्य महिला वन्ध्याकरण में किया गया. इसके बाद दूसरे स्थान पर शेखोपुरसराय और तीसरे स्थान पर घाटकुसुम्भा प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रहा। पुरुष नसबंदी में भी सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का प्रदर्शन बेहतर रहा। जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभार्री चिकित्सा पदाधिकारी डा अशोक कुमार सिंह को पूरी टीम के साथ पुरस्कृत किया गया। अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी को भी पुरस्कृत किया गया।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From