• Friday, 29 March 2024
आपके यहाँ भी Omicron ने दे दी है जबरदस्त दस्तक, रहिये सावधान

आपके यहाँ भी Omicron ने दे दी है जबरदस्त दस्तक, रहिये सावधान

DSKSITI - Small

आपके यहाँ भी Omicron ने दे दी है जबरदस्त दस्तक, रहिये सावधान

न्यूज़डेस्क

बिहार भर में ओमिक्रोन ने जबरदस्त दस्तक दे दी है। पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में 32 सैंपल की जांच में 27 ओमिक्रोन से संक्रमित मरीज पाए गए। ओमिक्रोन के इतने अधिक मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है । वहीं लोगों से भी सतर्क और सावधान रहने की अपील की गई है।

85% मामले Omicron के पाए गए

इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में जांच sample का जिनोम सीक्वेंसिंग की गई जिसमें 32 में 27 Omicron वैरीअंट के संक्रमित मरीज मिले हैं। चार में डेल्टा वेरिएंट के संक्रमित भी मिले हैं।

इस संबंध में पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ मनीष मंडल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि 32 में से 27 Omicron variants और 4 डेल्टा वेरिएंट है। यह भी बताया गया कि एक नए तरह के वेरिएंट का मामला सामने आया है जिसकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

कई जिलों में मामले आए हैं सामने, बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता

ओमीक्रोन वेरिएंट के मामले कई जिले में पाए गए हैं। पटना जिले में सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। यहां 22 में 20 ओमिक्रोन के मामले पाए गए हैं।

पटना- 20
मधुबनी-2
शेखपुरा-1
वैशाली-1
DSKSITI - Large

पूर्णिया-1
गया-1
पूर्वी चंपारण-1

शेखपुरा जिले में रविवार को 7 संक्रमित मिले हैं। इसमें कई लोग कोविड-19 संक्रमण के जांच करने वाले लैब टेक्नीशियन भी हैं। जिले में 40 लोगों के पॉजिटिव मामले होने की बात स्वास्थ विभाग के द्वारा बताई गई है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From