• Tuesday, 22 October 2024
बिहार में नंबर वन सदर अस्पताल की खुल गई पोल, जांच में पकड़ी गई गड़बड़ी

बिहार में नंबर वन सदर अस्पताल की खुल गई पोल, जांच में पकड़ी गई गड़बड़ी

DSKSITI - Small

बिहार में नंबर वन सदर अस्पताल की खुल गई पोल, जांच में पकड़ी गई गड़बड़ी 

 

शेखपुरा 

 

शेखपुरा का सदर अस्पताल बिहार में नंबर वन सदर अस्पताल चयनित किया गया। सरकार के काया कल्प योजना के तहत नंबर वन इस सरकारी अस्पताल में 50 लाख रुपए का पुरस्कार भी सरकार के द्वारा दिया गया । पुरस्कार राशि का 25% स्वास्थ्य कर्मियों के बीच वितरित किया जाना है । 75% राशि से अस्पताल का विकास होना है। ऐसे में इसी सदर अस्पताल का जब औचक निरीक्षण किया गया तो अस्पताल की पोल खुल गई। यहां से पांच डॉक्टर सहित 11 कर्मी गायब पाए गए । अब इस पर रिपोर्ट तलब किया गया है। औचक निरीक्षण में अस्पताल प्रभारी कहे जाने वाले उपाधीक्षक और अस्पताल के कर्ता धर्ता प्रबंधक ही गायब मिले।

 क्षेत्रीय उप निदेशक हेल्थ डॉ वीरेंद्र कुमार ने अस्पताल का निरीक्षण किया तो उपाधीक्षक मो डॉ नौशाद आलम, प्रबंधक धीरज कुमार, डॉ मनीष नारायण, डॉ आशा सिंह, डॉ विपिन कुमार चौधरी, डॉ आशीष रंजन तथा डॉ सत्येंद्र कुमार सर्जन, जीएनएम में नम्रता कुमारी, सिंपूल राय, ज्योति कुमारी सहित एक अन्य गायब मिले। 

 

इतना ही नहीं, उपनिदेशक के द्वारा रोस्टर में गड़बड़ी करके ड्यूटी में गड़बड़ी करने के फर्जीवाड़ा को भी पकड़ लिया और इस पर आपत्ति जताई।

DSKSITI - Large

 

उपनिदेशक ने कहा कि औचक निरीक्षण के दौरान गायब मिले सभी चिकित्सकों ,कर्मियों सहित अन्य के वेतन निकासी पर रोक लगा दी गई है। साथ ही सिविल सर्जन के माध्यम से नोटिस भेजकर जबाब तलब किया गया है।उन्होंने कहा कि नोटिस का जवाब संतोष जनक न मिलने पर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From