• Tuesday, 07 February 2023
सड़क सुरक्षा सप्ताह में  सड़कों पर दिखी लापरवाही

सड़क सुरक्षा सप्ताह में सड़कों पर दिखी लापरवाही

सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ समापन पर सड़कों पर दिखी लापरवाही

 

 

शेखपुरा

 

 जिला सहित देशभर में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन 11 जनवरी से 17 जनवरी तक किया गया । देशभर में इसी दिन सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने की परंपरा कई वर्षों से चली आ रही है। इसी परंपरा के तहत सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया । जिसमें लोगों को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के प्रचार के माध्यम को चुना गया ।

इस में नुक्कड़ नाटक रथ पर प्रचार इत्यादि शामिल है परंतु आम लोगों पर इसका कोई खास असर नहीं हुआ। वहीं प्रशासन और पुलिस के द्वारा भी सड़क सुरक्षा को लेकर संजीदगी नहीं दिखाई गई।

 1 सप्ताह के अभियान में कहीं गंभीरता से वाहन जांच, हेलमेट जांच, सीट बेल्ट इत्यादि की जांच नहीं की गई । लाइसेंस इत्यादि की जांच का काम भी नहीं किया गया। सड़क सुरक्षा को लेकर जिले में 1 सप्ताह तक लापरवाही ही दिखाई दिया । ऐसी ही कुछ तस्वीर कैमरे में कैद की गई जिसमें सड़क सुरक्षा के नाम पर बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया।

 

 

शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहों पर लापरवाही देखी गई बुधौली चौक बायपास रोड तीनमूहानी चौक इत्यादि जगहों पर बाइक पर बगैर हेलमेट के तीन सवारी आमतौर पर देखे गए वहीं जुगाड़ गाड़ी पर लापरवाही से सम्मान लात कर सड़कों पर वाहन दौड़ाने का नजारा भी कैमरे में कैद किया गया बरबीघा में भी यह लापरवाही खूब दिखी थाना के सामने ही बगैर हेलमेट तीन बाइक सवार आराम से आते जाते दिखाई दिए वहीं श्री कृष्ण चौक पर लापरवाही का नजारा आम दिखाई दिया जिले के कई प्रमुख सड़कों पर वाहनों का पड़ाव भी आमतौर पर देखा गया।

सड़क सुरक्षा सप्ताह में  सड़कों पर दिखी लापरवाही
सड़क सुरक्षा सप्ताह में  सड़कों पर दिखी लापरवाही

Share News with your Friends

Comment / Reply From