• Friday, 26 April 2024
सड़क सुरक्षा सप्ताह में  सड़कों पर दिखी लापरवाही

सड़क सुरक्षा सप्ताह में सड़कों पर दिखी लापरवाही

DSKSITI - Small

सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ समापन पर सड़कों पर दिखी लापरवाही

 

 

शेखपुरा

 

 जिला सहित देशभर में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन 11 जनवरी से 17 जनवरी तक किया गया । देशभर में इसी दिन सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने की परंपरा कई वर्षों से चली आ रही है। इसी परंपरा के तहत सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया । जिसमें लोगों को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के प्रचार के माध्यम को चुना गया ।

इस में नुक्कड़ नाटक रथ पर प्रचार इत्यादि शामिल है परंतु आम लोगों पर इसका कोई खास असर नहीं हुआ। वहीं प्रशासन और पुलिस के द्वारा भी सड़क सुरक्षा को लेकर संजीदगी नहीं दिखाई गई।

 1 सप्ताह के अभियान में कहीं गंभीरता से वाहन जांच, हेलमेट जांच, सीट बेल्ट इत्यादि की जांच नहीं की गई । लाइसेंस इत्यादि की जांच का काम भी नहीं किया गया। सड़क सुरक्षा को लेकर जिले में 1 सप्ताह तक लापरवाही ही दिखाई दिया । ऐसी ही कुछ तस्वीर कैमरे में कैद की गई जिसमें सड़क सुरक्षा के नाम पर बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया।

DSKSITI - Large

 

 

शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहों पर लापरवाही देखी गई बुधौली चौक बायपास रोड तीनमूहानी चौक इत्यादि जगहों पर बाइक पर बगैर हेलमेट के तीन सवारी आमतौर पर देखे गए वहीं जुगाड़ गाड़ी पर लापरवाही से सम्मान लात कर सड़कों पर वाहन दौड़ाने का नजारा भी कैमरे में कैद किया गया बरबीघा में भी यह लापरवाही खूब दिखी थाना के सामने ही बगैर हेलमेट तीन बाइक सवार आराम से आते जाते दिखाई दिए वहीं श्री कृष्ण चौक पर लापरवाही का नजारा आम दिखाई दिया जिले के कई प्रमुख सड़कों पर वाहनों का पड़ाव भी आमतौर पर देखा गया।

new

SRL

adarsh school

st marry school
सड़क सुरक्षा सप्ताह में  सड़कों पर दिखी लापरवाही
सड़क सुरक्षा सप्ताह में  सड़कों पर दिखी लापरवाही

Share News with your Friends

Comment / Reply From