• Friday, 17 May 2024
नागरिक मंच ने की काम मांगो अभियान” की शुरुआत

नागरिक मंच ने की काम मांगो अभियान” की शुरुआत

DSKSITI - Small

बरबीघा

नागरिक मंच बरबीघा के तहत “काम मांगो अभियान” की शुरुआत कल्याणपुर गाँव ,तेउस पंचायत से की गयी। लॉक डाउन के कारण हर तबका परेशान है और ख़ास कर के गरीबों की हालत और भी ख़राब है। मनरेगा योजना के अन्तर्गत काम करने का आवेदन और नए जॉब कार्ड बनवाने का आवेदन प्रोग्राम अफसर और पंचायत रोजगार सेवक बरबीघा प्रखंड में दिया गया।

DSKSITI - Large

प्रोग्राम अफसर का रवैया बहुत ही सकारात्मक था और उन्होंने हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया जिसके लिए नागरिक मंच बरबीघा उनका आभार प्रकट करती है। मुकेश सिंह , संयोजक नागरिक मंच बरबीघा के नेतृत्व में ग्रामीण लोंगो को जॉब कार्ड बनवाने में भी मदद की जा रही है।

नागरिक मंच की पूरी टीम बाकायदा फोटो कॉपी मशीन लेकर पंचायत जा रही है और हाथों हाथ लोगों के आधार कार्ड और बैंक पासबुक का फोटो कॉपी कर के आवेदन बनवाया जा रहा है मुकेश सिंह ने कहा कि हम बरबीघा को सक्षम बरबीघा बनाना चाहते हैं जिसे यहां के मजदूरों को कहीं बाहर काम नहीं करने जाना पड़े ।सैकड़ों की संख्या में जॉब कार्ड बनाने के लिए लोगों ने आवेदन दिया । मुकेश सिंह ने कहा कि जो लोग मनरेगा में रोजगार चाहते हैं, लेकिन उनका जॉब कार्ड नहीं बना हुआ है ताे वे तुरन्त ही जॉब कार्ड बनाने के लिए नागरिक मंच बरबीघा के साथियों से सम्पर्क कर सकते है।
मुकेश सिंह ने कहा कि बरबीघा के स्वर्णिम इतिहास को वापस लाने के लिए हम सबको हाथ से हाथ मिलाकर काम करना होगा और एक नए बरबीघा का निर्माण करना होगा

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like