• Monday, 20 May 2024
आफत की बरसात: फट रहा किसानों का करेजा : मुआवजे की मांग

आफत की बरसात: फट रहा किसानों का करेजा : मुआवजे की मांग

DSKSITI - Small

शेखपुरा

बरसात में किसानों को की कमर तोड़ दी है। किसानों का करेजा फट रहा है। शनिवार और शुक्रवार को हुई मूसलाधार बारिश से किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है। यह नुकसान प्याज की फसल, सब्जी की फसल, गेहूं की फसल के साथ-साथ साथ रबी की फसल में दलहन और तिलहन को भी भारी उठाना पड़ा है। सरकार से मुआवजे की मांग की जा रही है।

बरबीघा के पिंजरी गांव निवासी किसान प्रभात कुमार ने बताया कि बारिश की वजह से प्याज की फसल बर्बाद हो गई है। प्याज की फसल तैयार करने में घर से काफी लागत लगाना पड़ा। जबकि बरसात से वह पूरी तरह से बर्बाद हो गया है। इसी तरह से शेखोपुर सराय के किसानों को भी इसमें भारी नुकसान उठाना पड़ा है। जबकि घाट कुसुंबा प्रखंड के किसानों के दलहन की फसल इसमें पूरी तरह से बर्बाद हो गया है।

DSKSITI - Large

किसानों को मुआवजा देने की मांग करने के लिए रालोसपा पार्टी के नेता राहुल कुमार ने बताया कि इस बरसात में किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है सरकार को उचित मुआवजा देना चाहिए। उधर इसी को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव प्रभात कुमार पांडे ने भी मुआवजे की मांग की है। जबकि राष्ट्रीय जनता दल के नेता विजय सम्राट, अनिल सिन्हा सहित भावेश कुमार भारती इत्यादि के द्वारा सरकार से मुआवजे की मांग की जा रही है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like