• Wednesday, 24 April 2024
किसानों की समस्या, यूरिया की कालाबाजारी पर सक्रिय हुए सांसद चंदन सिंह

किसानों की समस्या, यूरिया की कालाबाजारी पर सक्रिय हुए सांसद चंदन सिंह

DSKSITI - Small

किसानों की समस्या, यूरिया की कालाबाजारी पर सक्रिय हुए सांसद चंदन सिंह

बरबीघा

नवादा लोकसभा क्षेत्र से लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चंदन सिंह किसानों की समस्या पर सक्रिय हो गए हैं। किसानों की समस्या में ओलावृष्टि और बारिश से हुए रबि फसल के नुकसान के साथ साथ ही जिले में यूरिया की कालाबाजारी की समस्या पर भी उन्होंने गंभीरता से इसे लेते हुए कृषि मंत्री को पत्र लिखकर इसके समाधान की बात कही है।

कुछ दिन है मौका, कॉल करें:- 9430804472

जानकारी देते हुए सांसद ने बताया कि किसानों की समस्या से वे काफी आहत हैं और किसानों के खुशहाली से ही देश की खुशहाली होगी । ऐसे में किसान जिले में घंटों लाइन में लगकर यूरिया ले रहे हैं जो काफी परेशान करने वाला है। यहां के किसानों को मुआवजा भी समय पर नहीं मिल रहा है। इसलिए कृषि मंत्री को पत्र लिखा गया है।
DSKSITI - Large

मंत्री को लिखे पत्र में सांसद ने कहा है कि वेमौसम भारी बारिश और ओलावृष्टि से रबि, तिलहन, गेहूं की फसल को जिले में भारी नुकसान हुआ है। शेखपुरा जिले के किसानों को इसके लिए अनुदान मिलना चाहिए। इसमें ईमानदारी से इसका आकलन करके अनुदान किसानों तक पहुंचे। इसके लिए प्रयास किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि यूरिया की कालाबाजारी जिले में चरम पर है। लाइन लग कर घंटों इंतजार के बाद किसी तरह एक बोरी यूरिया मिलता है। वैसे भी जिले में यूरिया का आवंटन बढ़ाया जाना चाहिए। यूरिया का आवंटन बढ़ने पर किसानों के बीच कालाबाजारी की जो समस्या है वह खत्म हो जाएगी और कालाबाजारी करने वालों पर अंकुश लगेगा।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like