• Wednesday, 08 February 2023
लगातार तीन बेटियों को जन्म देने पर मां को मिली क्रूरता पूर्वक सजा, पढ़े दर्दनाक कहानी

लगातार तीन बेटियों को जन्म देने पर मां को मिली क्रूरता पूर्वक सजा, पढ़े दर्दनाक कहानी

लगातार तीन बेटियों को जन्म देने पर मां को मिली क्रूरता पूर्वक सजा, पढ़े दर्दनाक कहानी

शेखपुरा
आज के समय में भी बेटियों को बेटे के बराबर नहीं समझा जाता जबकि बेटी समाज के हर एक क्षेत्र पर अपना परचम लहरा रही है। शिक्षा के क्षेत्र से लेकर देश की सुरक्षा, सेना फाइटर प्लेन उड़ाने और मंगल ग्रह तक जाने में बेटियों का कोई जोड़ नहीं।   समाज में आज भी बेटी को जन्म देने पर लोग खुशी नहीं मनाते । वहीं लगातार बेटी के जन्म देने की सजा मां को भुगतनी पड़ती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है।
यह मामला शेखपुरा के मड़पसौना से जुड़ा हुआ है। यहां प्रमोद मालाकार ने अपनी पत्नी सिहंता देवी पर मां के साथ मिलकर गर्म दूध देह पर फेंक दिया जिससे वह गंभीर रूप से जल गई। उसे मारपीट कर घर से भी भगा दिया गया। दरअसल सिहंता का दोष केवल इतना था कि 20 दिन पहले उसने तीसरी बेटी को जन्म दिया। इसी से पूरा परिवार नाराज हो गया और बेटे को जन्म नहीं देने की सजा उसकी मां को मिली ।
इसी बीच घायल सिहंता देवी शेखपुरा के सदर अस्पताल पहुंची जहां उसका इलाज किया जा रहा है । घायल   ने बताया कि    सास  अपने बेटे की दूसरी शादी करने की बात कह कर उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। उसका मायका नवादा जिले के नारदीगंज का कृष्णापुरी मुहल्ला है। 6 साल पहले उसकी शादी प्रमोद मालाकार से हुई थी। वही इसे 4 साल की सबसे बड़ी बेटी है। ढाई साल की दूसरी बेटी है और 20 दिन पहले तीसरी बेटी को सिहंता ने जन्म दिया। लगातार बेटी जन्म देने से परिवार के लोग आक्रोशित हो गए हैं और मारपीट कर घर से भगाया। पति और सास ने गर्म दूध शरीर पर फेंक दिया जिससे शरीर जल गया है।  इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। उधर, इस संबंध में महिला थाना अध्यक्ष चंदना कुमारी ने बताया है कि पुलिस को इसकी कोई सूचना नहीं दी गई है। पुलिस को सूचना मिलने के बाद मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like