• Thursday, 02 May 2024
हसले घर बसले : लाफिंग बुद्धा पहुंचा जेल तो लोटपोट हुए कैदी

हसले घर बसले : लाफिंग बुद्धा पहुंचा जेल तो लोटपोट हुए कैदी

DSKSITI - Small

हसले घर बसले : लॉफिंग बुद्धा पहुंचा जेल तो लोटपोट हुए कैदी

शेखपुरा

सोमवार को शेखपुरा मंडल कारा में बंद कैदी लोटपोट होकर हँसते रहे। खूब ठहाके लगाए। मौका था कारा में पहुंचे लॉफिंग बुद्धा के मोटीवेशन प्रोग्राम का।

शेखपुरा मंडलकारा में लॉफिंग मोटिवेशन का प्रोग्राम हुआ। जेल आईजी मितिलेश मिश्रा के दिशानिर्देश पर सिवान से पहुँचे इंडियन लॉफिंग बुद्धा ठहाकों के गुरु के नाम से देश में चर्चित नागेश्वर दास नें जेल में बन्दियों को जमकर हँसाया एबं हँसी के तमाम फायदे बताते हुए कहा कि,हँसी वह मंत्र है जिसको अपनाकर बड़े से बड़े बात विवाद से बचा जा सकता है बड़ी से बड़ी बीमारियों से बचा जा सकता है।

हसले घर बसले नुस्खा अपनाने की नसीहत

नागेश्वर ने कहा कि हमारे पुरखों का दिया हुआ मंत्र हसले घर बसले इस कहावत को आज की पीढ़ी भूलती जा रही है ,इसी कारण आज हर एक घर उजड़ने के कागार पर है,आज हर घर समस्या व बीमारियों से घिरती जा रही है। लॉफिंग बुद्धा नें कहा कि इंसान जब खुश रहता है तब वह क्षमाशील रहता है,बातों को इगनौर करने की शक्ति बढ़ जाती है,जब इंसान खुश नहीं रहता है तब वह बात का बतंगड़ बनाता है। तिल का ताड़ बनाता है,फिर वह मार झगड़े में पड़ कर जेल तक चला आता है।

लॉफिंग बुद्धा नें कहा कि जो भी लोग यहाँ निर्दोष फंसकर आये हैं ,उनके मन में बदले की भावना रहती है,फिर जब वह बाहर निकलते हैं तब वह जुर्म कर देते है।ऐसे में यह जीवन अंधकार की ओर बढ़ता ही जाता है।लॉफिंग बुद्धा नें कहा की हमें बदले की नही बदलाव की भावना लेकर बाहर जाना है और उन सभी को माफ कर देना है जिनके कारण आप परेशान है। मैंने जीवन का यह फलसफा सिख लिया किसी से मांग ली माफी ,किसी को माफ कर दिया।

लॉफिंग बुद्धा की बातों पर सभी नें सहमत जताते हुए अपनें आप को बदलने का संकल्प लिया। और जमकर ठहाके लगाए।
DSKSITI - Large

जेल अधीक्षक विनोद कुमार सिंह नें बताया कि लॉफिंग बुद्धा नागेश्ववर दास बंदियों के सुधार के लिए जानें जाते हैं। जेल आईजी मितिलेश मिश्रा के निर्देश पर इन्होने अबतक बिहार के 56 जेलों में प्रोग्राम दे चुके हैं। इनका प्रोग्राम वाकई में अद्भुत है अलौकिक है। इनके सानिध्य में असँख्य कैदियों के जीवन में बदलाव हुआ है। अपराध मुक्त अवसाद मुक्त व नशा मुक्त होकर अपना व अपनें परिवार सहित समाज को भी प्रेरित कर रहें हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like