• Tuesday, 14 May 2024
मानव व्यापार और बाल संरक्षण पर बनी रणनीति

मानव व्यापार और बाल संरक्षण पर बनी रणनीति

DSKSITI - Small
मानव व्यापार और बाल संरक्षण पर बनी रणनीति
शेखपुरा

जिला बाल संरक्षण समिति, मानव व्यापार निषेध समिति, बाल कल्याण समिति एवं जिला निरीक्षण समिति की बैठक में देखरेख एवं संरक्षण वाले बालक बालिकाओं पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया गया ।बैठक की अध्यक्षता उप विकास आयुक्त सतेंद्र सिंह के द्वारा किया गया ।बैठक में जमुई बाल गृह में रह रहे एक मूक-बधिर बालक को परिवार से मिलाने के लिए उसके आधार की बायोमेट्रिक जांच कराने का निर्देश बाल कल्याण समिति को दिया गया।

बेगूसराय बालिका गृह में आवासित शेखपुरा जिले के बालिकाओं पर खास नजर

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए जिला बाल संरक्षण इकाई के सामाजिक कार्यकर्ता श्रीनिवास ने बताया कि बेगूसराय बालिका गृह में आवासित शेखपुरा जिले के बालिकाओं पर खास नजर रखने की सलाह बाल कल्याण समिति को उप विकास आयुक्त के द्वारा दिया गया। बैठक में कोबिड से अनाथ हुए बच्चों को प्रधानमंत्री राहत फंड से लाभ दिलाने का निर्देश सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण इकाई डॉ अर्चना कुमारी को दिया गया ।

94 बच्चों को टीका दिया गया है

इस अवसर पर सुरक्षित स्थान के अधीक्षक धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि वर्तमान में सुरक्षित स्थान में 98 बच्चे रह रहे हैं जिसमें 94 बच्चों को टीका दिया गया है तथा 4 बच्चे को अभी तक टिका नहीं दिया गया है। इस पर उप विकास आयुक्त ने डी पी एम को निर्देश दिया कि वह तुरंत मेडिकल टीम भेजकर 4 बच्चों को कोविड का टीका लाने का प्रबंध करें।
DSKSITI - Large

सुरक्षित स्थान मटोखर में 3 वॉच टॉवर

 इस अवसर पर बताया गया कि सुरक्षित स्थान मटोखर में 3 वॉच टॉवर बनाए गए हैं जिस पर सुरक्षा प्रहरी को तैनात करना आवश्यक है जो कि अभी तक नहीं हो पाया है। इस पर उप विकास आयुक्त ने बैठक में मौजूद आरक्षी उपाधीक्षक कल्याण जी को निर्देश दिया कि वह आरक्षी अधीक्षक से संपर्क कर अविलंब वाच टावर पर सुरक्षा प्रहरी की तैनाती सुनिश्चित कराएं ताकि सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रह सके। बैठक में सहायक निदेशक डॉ रचना कुमारी सीपीओ सच्चिदानंद कुमार , सी डब्लू सी से शशिवाला कुमारी, सुनील सिंह, गौतम कुमार, हेल्पलाइन की समन्वयक अमृता कुमारी ,श्रम एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like