• Thursday, 09 May 2024
पहले ना-नुकुर अब पहले टीका लेने को लेकर आपाधापी में टीका कर्मी के साथ मारपीट 

पहले ना-नुकुर अब पहले टीका लेने को लेकर आपाधापी में टीका कर्मी के साथ मारपीट 

DSKSITI - Small
शेखपुरा
शेखपुरा जिले सहित बिहार भर में एक माह पहले कोविड-19 प्रतिरोधी टीका लेने के लिए लोगों की खुशामद करनी पड़ती थी। डॉक्टर से लेकर स्वास्थ्य कर्मी तक हाथ जोड़कर टीका लगवाने के लिए निवेदन करते थे पर कोई आगे नहीं आता । उलटा गाली दी जाती थी। गांव से भगा दिया जाता था। आज स्थिति बदल गई। आज कोविड-19 का टीका लगवाने को लेकर कतार में लगी भीड़ में पहले आपाधापी के लिए स्वास्थ्य कर्मी और टीका कर्मी के साथ मारपीट की घटनाएं हो रही हैं।
मारपीट के यह मामले कई गांव में देखने को मिला है । इसी तरह का एक मामला शुक्रवार को शेखपुरा जिले के कोरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत कटारी गांव में सामने आया। जहां बदमाशों ने पहले टीका लगाने को लेकर स्वास्थ्य कर्मी सुमन कुमार के साथ बेरहमी से मारपीट की। इस घटना को गांव के ही अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित शिविर में अंजाम दिया गया। बाद में बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया गया बताया जाता है।

गांव के बदमाश युवकों की करतूत

गांव के ही कुछ बदमाश पहले टीका लगवाने को लेकर उग्र हो गए गाली गलौज करने लगे और टीका कर्मी के साथ मारपीट भी कर दी। मारपीट और हंगामे की सूचना पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी को दी गई। फिर कोरमा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। टीका दिलवाने के लिए वहां पुलिस को मोर्चा संभालने पड़ी और अपनी बारी का इंतजार करते लोगों को समझाया बुझाया गया। इस मामले में कोरमा थाना में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है।
DSKSITI - Large

पांच युवकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

टीका कर्मी के साथ मारपीट के मामले में पांच युवकों के विरुद्ध प्राथमिकी कोरमा थाना में दर्ज कराई गई है। थानाध्यक्ष विकास कुमार ने बताया कि कटारी गांव के संजय सिंह, नीतीश कुमार, चिंटू कुमार, राजीव कुमार, और मोहन कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी भी कर रही है। उधर, हेल्थ मैनेजर धर्मवीर चौधरी ने बताया कि मारपीट की घटना बेहद निंदनीय है। ऐसे में कर्मी का उत्साह घट जाएगा। बता दें कि स्वास्थ्य कर्मी और टीका कर्मी की मारपीट की घटनाएं कई जगहों पर घटी है। बरबीघा थाना के सर्वा और काजीचक में भी मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like