• Friday, 29 March 2024
सावधान: रफ्तार के कहर से हर साल चली जाती है इंटर के परीक्षार्थियों की जान

सावधान: रफ्तार के कहर से हर साल चली जाती है इंटर के परीक्षार्थियों की जान

DSKSITI - Small

सावधान: रफ्तार के कहर से हर साल चली जाती है इंटर के परीक्षार्थियों की जान

शेखपुरा

शेखपुरा जिले सहित बिहार भर में रफ्तार का कहर इंटर की परीक्षा में सामने आता है। इस वजह से कुछ परीक्षार्थियों की जान भी चली जाती है । ऐसा मामला प्रत्येक साल सामने आता है। इस मामले में बाइक सवार परीक्षार्थी रफ्तार के कहर का शिकार होते हैं और परीक्षा देने के लिए जाने अथवा लौटने के क्रम में रफ्तार से बाइक चलाने, लहरिया कट कर बाइक चलाने की वजह से परीक्षार्थियों को अपनी जान देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ती है। ऐसा मामला प्रत्येक साल सामने आता है।

हादसे के बाद होता है जमकर उपद्रव

इंटर के परीक्षार्थियों के द्वारा जहां हाई स्पीड बाइक चलाई जाती है। लहेरिया कट बाइक चलाने से गुरेज नहीं किया जाता। ऐसे में हादसे होते हैं और सवार की जान चली जाती है। फिर जमकर उपद्रव किया जाता है। ऐसे ही कई उपद्रव में पुलिस कर्मियों के साथ भी मारपीट की घटना घट चुकी है। शेखपुरा के कॉलेज रोड, बाईपास, बरबीघा के महावीर चौक, श्री कृष्ण चौक के आसपास इलाके में ट्रक के द्वारा बाइक सवार परीक्षार्थी की मौत के बाद बवाल का मामला पिछले साल सामने आया था इसमें जमकर उपद्रव किया गया था।

 

एक बाइक का 4 लोग होते हैं सवार

लहरिया कट बाइक चलाने का मामला जमकर सामने आता है । एक बाइक पर 4 लोग सवार होकर निकलते हैं और लहरिया कट बाइक चलाते हैं। लहरिया कट बाइक चलाने की वजह से विद्यार्थियों को परीक्षार्थियों को अपनी जान देकर कीमत चुकानी पड़ती है। एक बाइक पर तीन से 4 परीक्षार्थी बैठकर परीक्षा देने के लिए आते हैं। उनको अभिभावक भी मना नहीं करते हैं। परीक्षा के नाम पर जाने देते हैं। हेलमेट भी किसी के द्वारा नहीं लगाया जाता है। जिसमें हादसे होने के बाद जान चली जाती है।

 

DSKSITI - Large

परीक्षा के समय ट्रकों के परिचालन पर रोक की मांग

परीक्षा के समय ट्रकों के परिचालन पर रोक की मांग उठाई गई है। परीक्षा के समय शेखपुरा नगर परिषद के स्टेशन रोड, कॉलेज रोड इत्यादि जगहों पर परीक्षार्थियों को परीक्षा के समय आने-जाने के समय में ट्रकों के परिचालन पर रोक की मांग की गई है। जबकि बरबीघा रोड में भी ट्रकों के परिचालन पर परीक्षा के शुरू और खत्म होने के समय ट्रकों के परिचालन पर रोक की मांग की गई है। ताकि हादसे को टाला जा सके। यह परीक्षा 1 फरवरी से 14 फरवरी तक होनी है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From