• Sunday, 19 May 2024
क्वाॅरंटीन केन्द्रो का औचक निरीक्षण, यहां होना है VC

क्वाॅरंटीन केन्द्रो का औचक निरीक्षण, यहां होना है VC

DSKSITI - Small

इनायत खान, जिला पदाधिकारी, शेखपुरा ने आज अभ्यास मध्य विद्यालय और एस0 के0 आर0 काॅलेज बरबीघा क्वाॅरंटीन केन्द्रो का औचक निरीक्षण किये। अभ्यास मध्य विद्यालय स्थित केन्द्रो पर रसोई घर का निरीक्षण किये। गुणवत्ता के साथ खाना सर्व किया जा रहा था। उन्होने प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचल अधिकारी को निदेष दिये कि समय पर नाष्ता एवं भोजन ससमय गुणवत्ता के साथ सुनिष्चित करें। एस0 के0 आर0 काॅलजे, बरबीघा में केन्द्र के सभी कमरो में जाकर प्रवासी नागरिको से फिड बैक लिये। इस केन्द्र में 115 प्रवासी नागरिक निवास कर रहें है।


सुरेष नामक प्रवासी नागरिक से जिला पदाधिकारी ने पूछा की कहाॅं से आये हैं और वहाॅं क्या करते थे। प्रवासी नागरिक ने बताया की सुरत में रहकर धागा और दरी का कार्य करता था। डी0 एम0 ने पुछा की यहाॅं भी कार्य करने को इच्छुक है कि नहीं सुरेष ने बताया कि यहाॅं काम मिलेगा तो यहीं करूगाॅं और अपने परिवार के साथ सुखमय जीवन व्यतित करूगाॅं । महेन्द्र नामक प्रवासी नागरिक ने बताया की दिल्ली में रहकर फोटोग्राफी का कार्य कर रहा था।

जिला पदाधिकारी ने श्रम अधिक्षक को निदेषित किये कि सभी प्रवासी नागरिको का डाटा प्राप्त करें। उसे कुषल और अकुषल श्रेणी में विभाजीत करें। कुषल प्रवासी नागरिको को उनके योग्यता के अनुसार कार्य देना सुनिष्चित करें। इच्छुक और अकुषल नागरिको को मनरेगा एवं अन्य माध्यमो के द्वारा कार्य करने का अवसर अवष्य प्रदान करें। जिला पदाधिकारी ने किचेन सेड का भी निरीक्षण किये जहाॅं गुणवत्ता के साथ भोजन दाल-भात, आलु पटल की सब्जी प्रवासी नागरिको दिया जा रहा था।
निरीक्षण के समय संजय कुमार, गोपनीय प्रभारी, सत्येन्द्र प्रसाद, डी0 पी0 आर0 ओ0, ऋत्वक कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, बरबीघा, शषि कान्त आर्य, वरीय कोषागार के साथ-साथ कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like