• Wednesday, 08 May 2024
गरीब घरों की बेटियां घर पर पढ़ाई कर बनी दरोगा, लोग बोले बेटियों पर गर्व है

गरीब घरों की बेटियां घर पर पढ़ाई कर बनी दरोगा, लोग बोले बेटियों पर गर्व है

DSKSITI - Small

गरीब घरों की बेटियां घर पर पढ़ाई कर बनी दरोगा, लोग बोले बेटियों पर गर्व है

शेखपुरा
गरीब घरों की बेटियां घरों में रहकर पढ़ाई करते हुए जब सफलता के मुकाम को हासिल करती है तो लोगों के लिए प्रेरणा बन ही जाती है। ऐसे ही 4 बेटियों ने बिहार दरोगा की परीक्षा में सफलता का परचम लहराया तो लोग बधाई भी दे रहे हैं और बेटियों पर गर्व भी कर रहे हैं।
पूजा को मिठाई खिलाते मां और पापा
शेखपुरा जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत हसनगंज निवासी किसान की बेटी पूजा ने भी दरोगा की परीक्षा में सफलता हासिल की। पूजा इस्लामिया स्कूल की छात्रा रही और इंटर की पढ़ाई वहां से किया। प्राथमिक पढ़ाई शेखपुरा नगर के सरकारी स्कूल से हुआ। पूजा के पिता शशि भूषण प्रसाद और माता नूतन देवी है। शशि भूषण प्रसाद किसान हैं और माता नूतन देवी गृहिणी। भाई दीपक ने बताया कि पूजा घर पर रहकर पढ़ाई करते हुए इस सफलता को हासिल किया।
पूजा कुमारी

डाॅली हुई सफल तो लोग कर रहे गर्व

शेखपुरा शहरी क्षेत्र के गिरीहिंडा निवासी डोली कुमारी ने भी दरोगा परीक्षा में सफलता का परचम लहरा दिया तो लोगों के लिए प्रेरणा बन गई। दरअसल  डॉली के पिता  रतन   साव काफी गरीब हैं और घर के आगे ही रेहड़ी पर छोटी सी दुकान लगाकर परिवार की परवरिश कर रहे थे। वही डोली खुद बच्चों को पढ़ा कर अपनी खर्च निकालते हुए दरोगा परीक्षा की तैयारी की और सफलता का परचम लहराया।
DSKSITI - Large

डॉली कुमारी

इसी तरह से शेखपुरा नगर परिषद के चांदनी चौक मोहल्ला निवासी सोनी कुमारी भी आज के समाज में लड़कियों के लिए प्रेरणा बनी। व्यवसायी अशोक कुमार की पुत्री सोनी की पढ़ाई स्थानिय स्कूल के साथ ही संजय गांधी महिला कॉलेज से हुई है। वहीं उसकी सफलता पर लोग उसे बधाई दे रहे हैं। इसी तरह से सदर प्रखंड के ही रसलपुर निवासी चंदा रानी ने भी सफलता का परचम दरोगा परीक्षा में लहराया है।

सोनी कुमारी
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like