• Wednesday, 24 April 2024
हॉस्पिटल मैनेजर, लैब टेक्नीशियन पुलिसकर्मी, सभी मिल रहे पॉजिटिव

हॉस्पिटल मैनेजर, लैब टेक्नीशियन पुलिसकर्मी, सभी मिल रहे पॉजिटिव

DSKSITI - Small

हॉस्पिटल मैनेजर, लैब टेक्नीशियन पुलिसकर्मी, सभी मिल रहे पॉजिटिव

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में कोविड-19 महामारी के तीसरे लहर में लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। पहले जहां चिकित्सक के संक्रमित होने की बात आई थी वहीं अब अस्पताल के प्रबंधक भी संक्रमित हो रहे हैं। इसी कड़ी में शेखपुरा नगर परिषद के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रबंधक और बरबीघा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रबंधक के संक्रमित होने की जानकारी दी गई।

डाटा एंट्री ऑपरेटर पॉजिटिव

बरबीघा अस्पताल के डाटा एंट्री ऑपरेटर के पॉजिटिव होने की सूचना है। शुक्रवार को एंटीजन जांच में पॉजिटिव पाया गया।

इसी तरह ट्रूनेट मशीन के माध्यम से कोविड-19 की जांच करने वाले लैब टेक्नीशियन के भी संक्रमित होने की बात बताई गई। यह जानकारी अधिकृत रूप से दी गई। इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि बरबीघा के स्वास्थ्य प्रबंधक और शेखपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रबंधक का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। उधर पुलिस गाड़ी के चालक का भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। शेखपुरा के एसएचओ विनोद राम की माने तो चालक मद्य निषेध विभाग का है। जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। जिले में अभी तक 8 बताई जा रही है। एक गांव में मिले ज्यादातर पॉजिटिव लोगों का रिपोर्ट नेगेटिव आने से आंकड़ा घट गया है। इनमें से 2 लोगों को कोविड केयर में रखा गया है। दोनों कैदी है।

प्रधान सचिव ने दिए निर्देश

गुरुवार को वर्चुअल माध्यम से बैठक कर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने स्वास्थ्य कर्मियों चिकित्सकों को आवश्यक निर्देश दिए हैं । जानकारी देते हुए डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने बताया कि इसमें अस्पताल को अलर्ट मोड पर रहने की जानकारी दी गई है । साथ ही साथ सभी तरह की व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए कहा गया है। जिसमें ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कहा गया है। एंबुलेंस इत्यादि को भी बेहतर रखने की बात बताई गई है। उन्होंने बताया कि जिले में 5 अतिरिक्त एंबुलेंस की मांग भी की गई है जो शीघ्र उपलब्ध होगा।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From