• Saturday, 27 April 2024
CORONA NEWS: यहां रेलवे स्टेशन पर कोरोना विस्फोट, कई स्टाफ संक्रमित

CORONA NEWS: यहां रेलवे स्टेशन पर कोरोना विस्फोट, कई स्टाफ संक्रमित

DSKSITI - Small
शेखपुरा
जिले में कोविड-19 महामारी के तीसरे लहर में धीरे-धीरे संक्रमित होने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इस आंकड़े के चपेट में अस्पताल के चिकित्सक, डाटा एंट्री ऑपरेटर, अस्पताल के प्रबंधक आ रहे हैं। तो रेलवे स्टेशन पर जब जांच की गई तो रेलवे स्टेशन के कई स्टाफ संक्रमित पाए गए। संक्रमित पाए जाने का यह मामला शुक्रवार की है।   प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के द्वारा रेलवे स्टेशन पर जांच शिविर का आयोजन किया गया।
इस जांच शिविर में कई लोग संक्रमित मिले हैं। इसके मामले में अधिकृत रूप से मिली जानकारी में बताया गया कि रेलवे स्टेशन पर कुल 40 लोगों की जांच की गई जिसमें 10 लोग संक्रमित पाए गए। संक्रमित पाए जाने वालों में रेलवे स्टेशन का स्टेशन मास्टर, 5 सीआरपीएफ का जवान, टिकट काउंटर पर बैठने वाला कर्मचारी इत्यादि संक्रमित मिले हैं। जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शेखपुरा में चलाए गए जांच अभियान में चारे के दो व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। सभी लोग होम आइसोलेशन में रखे गए हैं।
उधर, शेखपुरा नगर परिषद के दल्लू चौक पर भी कैंप लगाकर 50 से अधिक लोगों का कोविड-19 जांच के लिए सैंपल लिया गया।  जांच के सैंपल लेने के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों से झड़प भी हुई। कई लोग सैंपल देने से साफ इनकार करते देखे गए। गार्ड के साथ भी बहस करते देखे गए।

मास्क चेकिंग अभियान भी चलाया गया

वाहन जांच अभियान में जुर्माना वसूला गया

DSKSITI - Large

उधर कोविड-19 महामारी के तीसरी लहर को देखते हुए मास्क लगाने पर जागरूकता अभियान के तहत मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। नगर में बगैर मास्क  पकड़े जाने पर ₹50 जुर्माना का प्रावधान है। ऐसे में कई लोगों से जुर्माना की वसूल की गई है। शेखपुरा नगर परिषद के आगे भी वाहन जांच अभियान में जुर्माना वसूला गया। बरबीघा, चेवाड़ा इत्यादि जगहों पर भी वाहन में मास्क की जांच की गई और जुर्माना लगाने का काम किया गया। शेखपुरा नगर परिषद के अधिकारी ने बताया कि मास्क की जांच अभियान लगातार चलाया जाएगा।

किशोरों के टीकाकरण पर स्कूल कोचिंग बंद होने का दुष्प्रभाव

उधर किशोरों के टीकाकरण पर स्कूल कोचिंग बंद होने का दुष्प्रभाव भी सामने आएगा। पहले स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्कूल और कोचिंग में विशेष शिविर लगाकर सभी किशोरों के टीकाकरण की तैयारी कर ली गई थी इसमें किशोरों का उत्साह भी देखा जा रहा था परंतु राज्य सरकार के द्वारा स्कूल कोचिंग इत्यादि को बंद कर दिया गया है। इस वजह से इस टीकाकरण पर असर पड़ेगा। हालांकि नई रणनीति के तहत घर-घर जाकर टीकाकरण करने की तैयारी की जा रही है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From