• Wednesday, 28 September 2022
कांवरियों की सेवा के लिए बड़ी संख्या में शेखपुरा के समाजसेवी देवघर रवाना, कर रहे सेवा..

कांवरियों की सेवा के लिए बड़ी संख्या में शेखपुरा के समाजसेवी देवघर रवाना, कर रहे सेवा..

शेखपुरा।

सावन के महीने में कांवरियों के सेवा को लेकर देवघर के लिये नगर के वार्ड नम्बर 17 बुधौली से 31 सदस्यीय टीम गुरुवार को रवाना हुआ। टीम के सदस्य वहां पहुंचकर शुक्रवार से कांवरियों की सेवा करनी शुरू कर दी है।

बताते चलें कि पिछले साल 15 सदस्यीय टीम सेवा भाव के लिये शहर से गये थे परन्तु इस वर्ष समाज के लोगो ने सेवा दल से प्रेरित होकर दल में दोगुना बढ़ोतरी होकर कुल 31लोग नगर से बाबा धाम देवघर के लिये रवाना हुये है।

सेवा दल का नेतृत्व कर्ता पूर्व वार्ड पार्षद ज्योतिष कुमार ने बताया कि कुल 7 दिनों के लिये हमारे 31 सदस्यीय टीम देवघर के लिये जा रहे है जहाँ गोड़िहारी नदी से लेकर कुल 10 किलोमीटर तक दवा और खाद्द पदार्थ मुफ्त में कावरियों के मुहैया करवाते है । यह सेवा कावरियों के लिये कुल 7 दिनों तक प्रदान किया जायेगा ।

सभी तरह का दवा लेकर रवाना हुये दल के लोगो की माने तो काफी उत्साह के साथ ठोल बाजे डीजे पर भगवान् शंकर के गाने पर झूमते हुये यहाँ से देवघर के लिये रवाना हुये ।

जहां एक ओर दल के सभी लोगों में काफी उत्साह देखा गया वही सन्नी कुमार ने भगवन शंकर का वेश बनाकर लोगो को भक्ति की ओर आकर्षित किया । पुरुष वर्ग को नेतृत्व कर रहे पूर्व वार्ड पार्षद ज्योतिष कुमार ने कमान संभाल रखा था वहीँ महिला सेवा दल भी काफी उत्साहित नजर आ रही थी महिला सेवा दल का नेतृत्व करती कौशल्या देवी ने बताई की हम सभी सेवा का भाव लेकर आज अपने शहर से देवघर के लिये जा रहे है ।

सेवादल के सदस्य ज्योतिष, गुरु, सुनील, अरुण, सचिन, शौरभ, सन्नी, पंचानंद, भोला, बॉबी, भरत, पंकज, चन्दन, शम्भू, महिला वर्ग से कौशल्या, प्रियंका, रेखा, कोमल, लक्ष्मी, कुसुम इत्यादि लोग शामिल थे ।

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From