• Wednesday, 08 May 2024
बिहार के बड़े अधिकारी पहुंचे सरकारी स्कूल तो कुव्यवस्था देख भड़के

बिहार के बड़े अधिकारी पहुंचे सरकारी स्कूल तो कुव्यवस्था देख भड़के

DSKSITI - Small

बिहार के बड़े अधिकारी पहुंचे सरकारी स्कूल तो कुव्यवस्था देख भड़के

बरबीघा, शेखपुरा
बिहार सरकार के बड़े अधिकारी जिले के दो स्कूलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में कुव्यवस्था को देखकर वे भड़क गए और कई आवश्यक निर्देश दिए। उनके साथ जिला अधिकारी भी थे। दरअसल यह मामला शेखपुरा जिले के प्रभारी सचिव असंगबा चुबा आओ के शेखपुरा जिला पहुंचने का है।
वे बरबीघा प्रखंड के केवटी पंचायत के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय निरीक्षण में पहुंचे। विद्यालय के निरीक्षण के दौरान कुव्यवस्था ठीक नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। इस आशय की जानकारी देते हुए जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सोनी कुमार ने बताया कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कुल 98 छात्राओं के 43 छात्राएं उपस्थित थी जिस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। प्रधानाध्यापक को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और गुणवत्ता पूर्ण भोजन देने के साथ साथ विद्यालय के साफ-सफाई, रखरखाव, स्वच्छता एवं छात्राओं के शत-प्रतिशत उपस्थिति को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
उसके बाद वे बरबीघा के माउर गांव स्थित रामरूची देवी मध्य विद्यालय भी पहुंचे जहां कुल 3 शिक्षक उपस्थित पाए गए यहां भी कई आवश्यक निर्देश अधिकारी के द्वारा दिया गया । मौके पर जिलाधिकारी सावन कुमार भी मौजूद रहे। बता दें कि जिलाधिकारी सावन कुमार लगातार सरकारी स्कूलों के शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने का प्रयास कर रहे हैं।
DSKSITI - Large

वहीं वे जिला शिक्षा पदाधिकारी शेखपुरा के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारियों को निदेश दिया गया है कि ससमय अपने कार्यालय में उपस्थित हो। कार्यालय की साफ-सफाई एवं विधि-व्यवस्था बनाये रखने का निदेश दिया गया। विभागीय एवं अन्य कार्यो को ससमय निपटारा करने का निदेश दिया गया।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like