• Wednesday, 08 February 2023
इस रेलवे स्टेशन पर कोरोना से कोई डरता ही नहीं जबकि कई निकले है पॉजिटिव

इस रेलवे स्टेशन पर कोरोना से कोई डरता ही नहीं जबकि कई निकले है पॉजिटिव

इस रेलवे स्टेशन पर कोरोना से कोई डरता ही नहीं जबकि कई निकले है पॉजिटिव

शेखपुरा
जी हां, यह पूरी तरह सच है। शेखपुरा रेलवे स्टेशन कोविड-19 विषाणु के विस्फोट का केंद्र बन गया। शुक्रवार को यहां रेलवे विभाग से जुड़े 10 लोग संक्रमित मिले। जिसमें स्टेशन मास्टर, टिकट काउंटर पर बैठने वाले कर्मचारी, अलाउंस करने वाले कर्मचारी, 5 जीआरपी के जवान शामिल है। इतने अधिक लोगों के संक्रमित होने के बाद भी आम लोगों में यहां कोविड-19 महामारी के तीसरे लहर में कोई भाय नहीं है। आराम से लोग बिना मास्क के एक दूसरे से सट कर बैठे हुए देखे गए। कोविड-19 महामारी के लहर का इन पर कोई डर नहीं दिखाई दिया। इतना ही नहीं रेलवे विभाग के कर्मचारी और जीआरपी के जवानों में भी लापरवाही देखी गई। टिकट कटाने के लिए काउंटर पर भी लोगों की भीड़ और आपाधापी ही रही।

स्वास्थ्य विभाग का रेलवे स्टेशन पर है अलर्ट

उधर स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के द्वारा रेलवे स्टेशन पर विशेष व्यवस्था की गई है। यहां स्थाई रूप से जांच करने के लिए टीम को लगा दिया गया है। शनिवार को विश्व से अधिक लोगों की जांच की गई। जिसमें रेलवे से जुड़े कर्मचारी और पदाधिकारी भी शामिल है। यात्रियों का भी जांच कराया गया। हालांकि जांच कराने में यात्रियों और जांच कर्मियों के बीच नोकझोंक भी होती रही। बावजूद कर्मचारी जांच करने से पीछे नहीं हटे। बताया जा रहा है कि रेलवे विभाग से जुड़े तीन लोग शनिवार को भी जांच में संक्रमित पाए गए हैं।

पटेल चौक पर भी लोगों का लिया गया सैंपल

शेखपुरा के पटेल चौक पर सैंपल कलेक्शन का काम लगातार जारी है। शनिवार को भी लोगों का सैंपल लिया गया है। सैंपल लेने के बाद इसे rt-pcr जांच की जाएगी और इससे लोगों के संक्रमित होने अथवा नहीं होने का पता चलेगा । स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां इस अभियान को लगातार चला रही है।

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like