• Monday, 20 May 2024
पैक्स चुनाव की गहमागहमी : सभी मतदान केंद्रों पर हो रहा मतदान

पैक्स चुनाव की गहमागहमी : सभी मतदान केंद्रों पर हो रहा मतदान

DSKSITI - Small

शेखपुरा

सोमवार को शेखपुरा जिले के 15 पंचायतों में पैक्स चुनाव को लेकर मतदान कराया जा रहा है। प्रशासनिक पहल और मुस्तैदी के बीच सभी मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाता आने लगे हैं और वहां चुनाव कराया जा रहा है । शेखपुरा प्रखंड, घाटकुसुंबा प्रखंड और चेबारा प्रखंड में यह चुनाव कार्य किया जा रहा है।

इस पैक्स चुनाव में अध्यक्ष और कार्यसमिति सदस्य के लिए चुनाव हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में इसको लेकर काफी गहमागहमी है जबकि शेष बरबीघा प्रखंड, शेखोपुर सराय प्रखंड और अरियरी प्रखंड में दूसरे चरण में चुनाव होना है इसकी भी तैयारी की जा रही है।

बता दें कि जिले में पैक्स चुनाव के पहले चरण में 38 बूथों पर 23368 मतदाता आज मतदान कर रहे हैं। यह मतदान सुबह 7:00 बजे से लेकर शाम के 3:00 बजे तक होगा। पैक्स चुनाव को लेकर गांव में काफी गहमागहमी है और बड़ी संख्या में वोटर निकलकर वोट करने के लिए आ रहे हैं।

यह चुनाव शेखपुरा प्रखंड के मेहुस, हथियावां, कटारी, कारे, कुसुंभा, कैथवां, लोदीपुर, महसार, गवय तथा अगविल एवं चेवाड़ा प्रखंड के चेवाड़ा, छठीआरा, सियानी तथा एकरामा में तथा घाटकुसुंबा प्रखंड के गगौर ग्राम पंचायत में किया जा रहा है।

इस चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए 15 पैक्सो में कुल 45 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं। जबकि 137 कार्यकारिणी सदस्य के लिए चुनाव मैदान में है। बड़ी संख्या में मतदान कर्मियों को इसमें लगाया गया है और पेट्रोलिंग पार्टी भी बनाई गई है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like