• Friday, 26 April 2024
प्रवासी मजदूरों के आने वाले लोगों को यहाँ रखने की हो गयी है पूरी व्यवस्था

प्रवासी मजदूरों के आने वाले लोगों को यहाँ रखने की हो गयी है पूरी व्यवस्था

DSKSITI - Small

शेखपुरा

कोविड-19 के संक्रमण के परिपेक्ष में लागू लॉक डाउन के दौरान दूसरे राज्यों से वापस आने वाले प्रवासी मजदूरों विद्यार्थियों एवं अन्य लोगों के लिए प्रखंड स्तरीय क्वॉरेंटाइन कैंप का संचालन करने के लिए इनायत खान जिलाधिकारी शेखपुरा एवं दयाशंकर पुलिस अधीक्षक शेखपुरा के द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है .
यह सभी प्रखंडों में उपयुक्त जगह पर स्थापित किया गया है. प्रखंड स्तरीय क्वॉरेंटाइन कैंप की निगरानी एवं अनुश्रवण करने के लिए पुलिस बल एवं मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई हैl

 

सभी अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र कैंप के लिए नोडल पदाधिकारी नामित किए गए हैं lकैंप की निगरानी एवं अनुश्रवण के लिए दोनों अधिकारी जिम्मेवार होंगे l
क्वॉरेंटाइन कैप में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को अवधि पूर्ण होने के पहले कैंप से बाहर नहीं दिया जाएगा । जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शेखपुरा ने बताया कि चिकित्सा सुविधा के लिए प्रखंड स्तरीय पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी नोडल अधिकारी नामित किए गए हैं।

24 घंटे होगी निगरानी

प्रत्येक प्रखंड स्तरीय कैंप की निगरानी एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए 24 घंटे, तीन पालियों में दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी के साथ साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है. चेवाड़ा प्रखंड में मॉडल उच्च विद्यालय , बरबीघा, एसकेआर कॉलेज बरबीघा, अरियरी उच्च विद्यालय हुसैनाबाद शेखपुरा बॉयज हॉस्टल डाइट, घाट कुसुंबा प्रखंड स्तरीय सरकारी निवास स्थल एवं शेखोपुर सराय नीमी महाविद्यालय शेखपुरा में बनाया गया है .यहां 6:00 बजे पूर्वाहन पूर्वाहन से 6:00 बजे अपराहन अर्थात 24 घंटे के लिए दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

21 दिन रखा जाएगा परदेशी को

प्रत्येक प्रखंड में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी क्वॉरेंटाइन कैंप के प्रभारी प्राधिकारी होंगे.
सीमावर्ती जिला के सीमा आपदा राहत केंद्रों में प्रवासी मजदूरों एवं अन्य लोगों के स्वास्थ्य की जांच एवं भोजन आदि कराने के बाद संबंधित प्रखंडों में अवस्थित प्रखंड क्वॉरेंटाइन कैंप में भेजा जाएगा ,जहां उन्हें 21 दिनों तक क्वॉरेंटाइन रखा जाएगा.

DSKSITI - Large

आपदा राहत केंद्र के प्रवासी मजदूरों एवं अन्य लोगों को प्रखंड के अंतर्गत कोरेंटिन कैंप में लाए जाने के बाद वाहनों की व्यवस्था अनुमंडल पदाधिकारी शेखपुरा एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शेखपुरा को सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.
सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व्यवस्था की देखरेख के लिए अपने स्तर से पर्यवेक्षण अधिकारी एवं कंप्यूटर ऑपरेटरों की प्रतिनियुक्ति करेंगे .

सभी का होगा पंजीयन

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शेखपुरा ने बताया कि प्रत्येक कैंप में नियंत्रण कक्ष की स्थापना करने का भी निर्देश दिया गया है जो बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूर एवं अन्य लोगों का पंजीकरण संधारण करना सुनिश्चित करेंगे. कैंप में पर्याप्त संख्या में हैंड सेनीटाइजर एवं हैंड वास की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है .सभी कैंपों में आधारभूत सुविधा सुलभ कराने का निर्देश दिया गया है. सिविल सर्जन शेखपुरा प्रखंड स्तरीय कैंप के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के माध्यम से चिकित्सा सुविधा सुलभ कराना सुनिश्चित करेंगे .
प्रखंड स्थित भोजन तैयार करने एवं परोसने में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है.

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like