• Monday, 06 May 2024
महारानी झांसी की रानी लक्ष्मीबाई बनी वीरांगना बेटियों ने दिखाई अपनी ताकत

महारानी झांसी की रानी लक्ष्मीबाई बनी वीरांगना बेटियों ने दिखाई अपनी ताकत

DSKSITI - Small

महारानी झांसी की रानी लक्ष्मीबाई बनी वीरांगना बेटियों ने दिखाई अपनी ताकत

 

शेखपुरा

 

महारानी झांसी की रानी लक्ष्मीबाई , राम, सीता , लक्ष्मण, हनुमान की झांकी, घोड़े पर सवार बेटियां जब सड़कों पर निकली तो आकर्षण का केंद्र बन गई।

दरअसल, शेखपुरा में मंगलवार को बेटियों का यह प्रदर्शन देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे। मौका था हनुमान जयंती के दिन रामनवमी शोभा यात्रा का ।

चुनाव को लेकर रामनवमी के दिन शोभायात्रा नहीं निकल गई थी । इसके लिए कई महीने से युवाओं की तैयारी चल रही थी। शोभा यात्रा में बेटियों के प्रदर्शन की काफी सराहना हुई । घोड़े पर सवार लक्ष्मीबाई रथ पर सवार, राम, लखन और सीता की झांकी लोगों को काफी प्रभावित किया।

 

 

 

 

शहर के तीन मुहानी से चलकर चांदनी चौक ,कटरा चौक, बिचली गली के माहुरी टोला ,लालबाग , चकदीवान,कमिश्नरी बाजार, बुधौली बाजार होते शोभा यात्रा में शामिल लोग शहर के गिरिहिंडा चौक पहुंचे। जहां शोभा यात्रा पहुंचकर समाप्त हुआ। 

 

 

DSKSITI - Large

 

शोभायात्रा में छोटे छोटे बच्चे और बच्चियों भी भगवा वेशभूषा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शोभायात्रा में शामिल लोगो के ऊपर जगह जगह फूलों की वर्षा भी लोगो ने की। शोभा यात्रा का नेतृत्व रामनवमी शोभायात्रा समिति के संरक्षक मनोहर कुमार सोनी ने की। इसमें रोहित कुमार, आकाश कश्यप, अशोक कुमार, निखिल, अभिषेक, प्राची, तान्या, खुशबू इत्यादि की भागीदारी रही।

 

 

 इस शोभा यात्रा में बजरंग दल,विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस सहित कई हिंदू संगठनों के लोग शामिल थे। इस भव्य और विशाल शोभा यात्रा के दौरान पूरे शहर में विधि व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से सोमवार को ही डीएम जे प्रियदर्शनी और एसपी बलिराम कुमार चौधरी ने संयुक्त रूप में एक बैठक कर एक दर्जन मजिस्ट्रेटों के नेतृत्व में जगह - जगह भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की थी। जबकि शोभा यात्रा के साथ आगे और पीछे भी बड़ी संख्या में पुलिस बल साथ चल रहे थे।

 

भव्य कलश शोभा यात्रा

नवनिर्मित मंदिर में देवी की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मंगलवार को भव्य कलश शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के खांडपर बिठा पर मोहल्ले में नवनिर्मित देवी मंदिर से इसका शुभारंभ किया गया। जहां देवी की प्रतिमा को शहर भर में भ्रमण कराया गया साथ ही कलश शोभा यात्रा

का आयोजन किया गया था। 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like