latest posts

9430804472
शेखपुरा

किसान बिल के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना प्रारंभ

शेखपुरा

अखिल भारतीय किसान महासभा शेखपुरा जिला कमेटी की ओर से जिला मुख्यालय के सामने किसानों का अनिश्चितकालीन धरना प्रारंभ हो गया।

धरने की अध्यक्षता किसान महासभा के जिला सचिव कमलेश कुमार मानव ने किया। किसान धरने को संबोधित करने के लिए अखिल भारतीय किसान महासभा सहित भाकपा माले के प्रमुख नेता जिला सचिव विजय कुमार विजय, कमलेश प्रसाद, रामकिशुन सिंह, राजेश कुमार राय, तेतरी देवी मौजूद रहे।

धरने के मुख्य वक्ता शिव सागर शर्मा ने अपने संबोधन में कहा दिल्ली में लाखों की संख्या में किसान संघर्ष के मैदान में डटे हुए हैं, केंद्र सरकार लगातार वार्ता का नाटक कर रही है।

अडानी अम्बानी के हवाले किसान

श्री शर्मा ने कहा तीनों कृषि काला कानून लाकर मोदी सरकार संपूर्ण कृषि क्षेत्र को अडानी और अंबानी के हाथों सुपुर्द कर देना चाहती है और किसानों को गुलाम बनाने की साजिश की जा रही है। अभी तक एमएसपी को लागू करने और इसे कानूनी दर्जा देने की मांग चिर प्रतीक्षित मांग है सरकार इससे भी हट रही है।

प्राइवेट मंडियों को स्थापित करके सरकारी मंडियां समाप्त करके किसानों के लूट का मार्ग प्रशस्त करना चाहती है। कालाबाजारीओं को अकूत भंडारण करने की अधिकार देकर सरकार सरकारी खरीद से भी हाथ खींच लेना चाहती है। अगर ऐसा किया गया तो जन वितरण प्रणाली भी बंद हो जाएगा और गरीबों को भूखे मरने की नौबत आ जाएगी।

दूसरी तरफ यह बड़े व्यापारी मनमाने दाम पर कृषि उत्पाद को बेचेंगे। ऐसी सूरते हाल में किसानों को आर पार की लड़ाई लड़ने के अलावा कोई चारा नहीं है।

Leave a Response

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
व्हाट्सएप मैसेज करें
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by