• Thursday, 02 May 2024
आरटीपीएस काउंटर पे अधिकारी ने पकड़ी पैसे की बसूली, फिर

आरटीपीएस काउंटर पे अधिकारी ने पकड़ी पैसे की बसूली, फिर

DSKSITI - Small

शेखपुरा

इनायत खान जिलाधिकारी शेखपुरा के निर्देश के आलोक में आज सत्येंद्र प्रसाद नोडल पदाधिकारी लोक सेवाओं का अधिकार के द्वारा आज अरियरी और शेखपुरा प्रखंड में आर टी पी एस काॅउन्टर का औचक निरीक्षण किया।

आर टी पी एस काॅउन्टर अरियरी पर पाया गया कि कृष्ण कुमार कार्यपालक सहायक के द्वारा निर्गत जाति, आय एवं निवास प्रमाण पत्र के पावती रसीद पर बिना हस्ताक्षर के निर्गत किया जा रहा है। काॅउन्टर के बाहर स्थानीय लोगों से पूछा गया कि प्रमाण पत्र बनवाने के बदले कार्यपालक सहायक से रूपयें की माॅग की जाती है। लेकिन कोई आवेदक ने रूपये देने की बात नहीं स्वीकार की।

स्थानीय आवेदकों ने शैड और बैठने की व्यवस्था करने के लिए कहा गया। महिलाओं के लिए अलग से सुलभ शौचालय की व्यवस्था नहीं है। कार्यकलाप में अपेक्षित सुधार लाने के लिए कृष्ण कुमार और नरेश कुमार को कई निर्देश दिये गये। संबंधित सहायकों के द्वारा प्रमाण पत्र के निर्गत पंजी पर संबंधित अंचलाधिकारी का हस्ताक्षर भी नहीं था।

शेखपुरा आर टी पी एस काॅउन्टर पर निरीक्षण में पाया गया कि सुरज कुमार एवं लवली कुमारी कार्यपालक सहायक के द्वारा भी निर्गत जाति, आय एवं निवास प्रमाण पत्र के पावती रसीद पर बिना हस्ताक्षर के निर्गत किया जा रहा है। काॅउन्टर पर भीड़ से बचने के लिए ससमय कार्यालय आने और शीघ्रता से कार्य करने का निर्देश दिया गया। यहाॅ भी निर्गत पंजी पर अंचलाधिकारी शेखपुरा का हस्ताक्षर नहीं पाया गया। अंचलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि कार्यपालक सहायक के द्वारा संचिका उप स्थापित नहीं किया जा रहा है। नोडल पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया है कि उपर्युक्त तीनों कार्यपालक सहायकों का अनिमियता के आरोप में एक दिन का मानदेय काटा जाय।


DSKSITI - Large

संजय कुमार के द्वारा अरियरी में आधार पंजीकरण किया जा रहा था। जहाॅ पर काफी भीड़ थीं। लोग गर्मी में काफी परेशान थें। संजय कुमार के द्वारा एक दिन में मात्र 15 आधार का पंजीकरण कर रहा था। नोडल पदाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया है कि 15 व्यक्ति को ही रूकने के लिए कहा जाय और शेष व्यक्ति को कल बुलायें। अनावश्यक गर्मी में लोगों को बैठाकर नहीं रखें।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like