• Friday, 10 May 2024
आज से नामांकन हो गया है शुरू, प्रत्याशियों का अभी तक कुछ भी पता नहीं है गुरु

आज से नामांकन हो गया है शुरू, प्रत्याशियों का अभी तक कुछ भी पता नहीं है गुरु

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में पहले चरण में मतदान होना है। 28 अक्टूबर को मतदान की तारीख घोषित कर दी गई है। 1 अक्टूबर से नामांकन शुरू होना है। इसको लेकर जिला प्रशासन की सारी तैयारी हो चुकी है पर नेताओं का अभी तक पता नहीं है। कौन प्रत्याशी होंगे असमंजस बना हुआ है। शेखपुरा विधानसभा हो अथवा बरबीघा विधानसभा, अभी तक टिकट को लेकर कहीं से कोई कंफर्मेशन नहीं है। जितनी मुंह उतनी बातें होती है। शेखपुरा विधानसभा में एनडीए गठबंधन और महागठबंधन दोनों तरफ से असमंजस की स्थिति थोड़ी कम दिखाई देती है परंतु क्लियर कुछ भी नहीं कहा जा सकता।

बरबीघा विधानसभा में तो और भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। महागठबंधन और एनडीए दोनों खेमे के बीच चर्चा का बाजार गर्म है। कई प्रत्याशी रेस में बने हुए हैं। नए गठबंधन बनने से उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी से शेखपुरा विधानसभा में चुनाव लड़ने की बात भी सामने आ रही है जबकि बरबीघा विधानसभा में भी नए गठबंधन से प्रत्याशी आने की तैयारी में वहीं जिला प्रशासन के द्वारा भी पूरी तैयारी कर ली गई है। दोनों विधानसभा में नामांकन को लेकर समाहरणालय में घेराबंदी किया गया है।

DSKSITI - Large

समाहरणालय के प्रवेश द्वार पर बांस से घेराबंदी कर दिया गया है। नामांकन करने वालों के साथ दो ही व्यक्ति को अंदर जाने दिया जाएगा। शेखपुरा विधानसभा के लिए एसडीएम निशांत के पास नामांकन की प्रक्रिया होगी। बरबीघा विधानसभा के लिए डीसीएलआर संजय कुमार को निर्वाचित पदाधिकारी बनाया गया है। वहां नामांकन की प्रक्रिया होगी। दोनों विधानसभा का नामांकन शेखपुरा में ही होगा।

दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर

चलने से लाचार दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है। जिले में 2535 दिव्यांग है। चलने फिरने से लाचार हैं। उनके लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है। छात्रों के लिए पोस्टल बैलट के माध्यम से वोटिंग की व्यवस्था को लेकर भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिले में 80 वर्ष से अधिक उम्र के 8877 हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From