• Tuesday, 07 May 2024
350 छठव्रतियों के बीच नारियल और साड़ी का वितरण

350 छठव्रतियों के बीच नारियल और साड़ी का वितरण

DSKSITI - Small

350 छठव्रतियों के बीच नारियल और साड़ी का वितरण

नवीन कुमार/संपादक मंडल

शेखपुरा में नहाए खाए के साथ सोमवार से छठ महापर्व की शुरुआत हो गई। इसी में कई सामाजिक लोगों के द्वारा छठ व्रत करने वाली महिलाओं के बीच छठ व्रत से संबंधित सामग्री का वितरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में सदर प्रखंड के कैथवां गांव में 350 छठ व्रतियों के बीच नारियल और साड़ी का वितरण किया गया।
यह वितरण स्वराज ट्रैक्टर शो रूम के संचालक ब्रजनंदन सिंह सहित उनके पुत्र रवि शंकर एवं शशि शंकर के द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि छठ व्रत आध्यात्मिक आस्था का व्रत है। ऐसे में लोगों को व्रत करने में थोड़ी सहायता को लेकर उनके द्वारा 12 वर्षों से सहायता के रूप में पूजन सामग्री और साड़ी का वितरण किया जा रहा है। गांव सहित तीन महादलित टोला में इसका वितरण किया गया । इस मौके पर बालाजी, अंकित आनंद, अनुराग आनंद, चुनचुन सिंह, देवी सिंह, राजीव सिंह, सुजीत सिंह, आमोद सिंह, मुकुंद सिंह, पिंटू सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
DSKSITI - Large

बता दें कि छठ महापर्व पर नहाए खाए के साथ जहां इसकी शुरुआत हो गई वहीं विभिन्न नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा कहीं साफ सफाई का काम किया जा रहा है तो कहीं कद्दू का वितरण भी किया गया। कई जगहों पर नारियल सूप इत्यादि का वितरण किया गया। इसी कड़ी में साड़ी और एक नारियल का वितरण किया गया। 12 सालों से अनवरत यह काम किया जा रहा है। जिसकी चर्चा ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही है। सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा बताया गया कि यह समाज में सूरज पूजा की आस्था को लेकर किया गया है और आस्थावान लोगों के द्वारा यथासंभव छठ व्रत करने वालों की सहायता की जाती है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like