• Saturday, 27 April 2024
जितने ठीक हुए उतने ही कोरोना पॉजिटिव

जितने ठीक हुए उतने ही कोरोना पॉजिटिव

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

पिछले 24 घंटो में 16 नए संक्रमण के मामले आये है। आंकड़ा बढ़कर अब 2584 हो गयी है. हालाकि संतोष की बात यह है कि इसमें से 2417 लोगो के स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। यहाँ अब सक्रिय मरीजो की संख्या 153 हो गयी है। जिसमे से 11 की मृत्यु और एक के लापता का आंकड़ा है. अधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटा में यहाँ 17 नए पोजिटिव मामले की पुष्टि किये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगो का इलाज कोरोना प्रोटोकोल के अनुसार शुरू कर दिया है. जिले के विभिन्न प्रखंड प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 600 से ज्यादा जाँच किया गया. प्रखंडो में चलाये गए विशेष शिविर में एंटीजेन किट से जाँच में घाटकुसुम्भा कोई भी पोजिटिव नहीं पाया गया. बरबीघा में 07, सदर प्रखंड शेखपुरा और चेवाडा में दो दो, शेखोपुरसराय में एक और अरियरी में 03 पॉजिटिव पाया गया। पोजिटिव परिणाम आने के बाद सभी का इलाज शुरू कर दिया गया है। होम आइसोलेशन किये जाने वाले लोगो पर भी स्वस्थ्य विभाग की टीम लगातार नजर बनाये हुए है. वैसे सभी लोगो को मोबाइल पर स्वास्थ्य की जानकारी ले कर दवा और सलाह दिए जा रहे है।

17 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे

DSKSITI - Large

शेखपुरा। कोरोना को मात देकर 17 और लोगो के स्वस्थ्य होने का भी समाचार मिला है। जिले में स्वस्थ्य होकर घर जाने वालो का प्रतिशत लगभग 95 से ज्यादा बताया गया है। कोरोना को मात देने वाले में सभी 17 व्यक्ति होम आइसोलेशन में रह रहे थे। स्वास्थ्य होने वालो में कई लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें दस दिनों में घर पर किसी प्रकार के कोरोना संक्रमण के लक्षणनहीं पाए गए है। कोरोना को मात देकर घर जाने वालो की कुल संध्या यहाँ बढ़कर 2417 हो गयी बताई गयी है। अधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नेगेटिव होकर घरजानेवाले सभी लोगो को आवश्यक दवा और सलाह दी गयी है। इन लोगो को अभी लोगो से कुछ दिन और अलग थलग रहने की सलाह दी गयी है। सरकार के निर्देशों में कोरोना संक्रमितघर पर भी आइसोलेट हो रहे हैं। अभी कोरोना के सक्रीय मरीजो में से 141 घर पर रह कर ही कोरोना को मात देने में लगे हैं। 12 संक्रमित जखराज स्थान स्थित बनाये गए कोविड केयर सेंटर में इलाजरत हैं।

अरियरी के बीईओ मिले कोरोना पोजेटिव

शेखपुरा। जिला अंतर्गत अरियरी प्रखण्ड के प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी मंजू कुमारी जांच के दौरान कोरोना पोजेटिव मिली । इस बाबत जिला शिक्षा पदाधिकारी नन्दकिशोर राम ने बताया कि बीईओ का सेंपल जांच के बाद कोरोना पोजेटिव मिला। उन्हें संक्रमित पाये जाने के बाद होम आईसलेशन में रखा गया है। संक्रमित बीईओ पोजेटिव मिलने के बाद इलाज में पटना चली गई है । उन्होंने बताया कि बीईओ अरियरी के संक्रमित मिलने के बाद उनके कार्यालय को सेनेटाइज करवाने का निर्देश दिया गया है। उधर बीईओ के संक्रमित मिलने के बाद शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों एवम कर्मियों के बीच हड़कम्प व्याप्त हो गया है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like