• Friday, 26 April 2024
ग्रेजुएट की परीक्षा दे रहे थे विद्यार्थी और VC पहुंच गई इंस्पेक्शन करने

ग्रेजुएट की परीक्षा दे रहे थे विद्यार्थी और VC पहुंच गई इंस्पेक्शन करने

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

मुंगेर विश्वविद्यालय, मुंगेर की प्रति कुलपति प्रोफेसर कुसुम कुमारी के द्वारा सोमवार को साई कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग, ओनामा के प्रांगण में चल रही एस०के०आर० कॉलेज बरबीघा के ग्रेजुएशन द्वितीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा का निरीक्षण का कार्य किया गया। जैसे कि ज्ञात है कि एस० के० आर० कॉलेज बरबीघा के स्नातक भाग -2 के सब्सिडरी विषय की परीक्षा का केंद्र साई कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग, ओनामा को बनाया गया है।

यह परीक्षा दिनांक 03 अक्टूबर से चल रही हैं एवं इसका समापन दिनांक 15 अक्टूबर को होगा। परीक्षा का आयोजन शांतिपूर्वक एवं कदाचारमुक्त किया जा रहा है। इस परीक्षा में प्रत्येक छात्रों को मास्क पहन कर आना सुनिश्चित एवं कोविड-19 से बचने के लिए सभी निर्धारित नियमों का पालन किया जा रहा है। जिसपर संतुष्टि जताते हुए प्रतिकुलपति ने कहा कि परीक्षा में सामाजिक दूरी का पालन कठोरता से किया जाए एवं प्रत्येक 45 मिनट पर सैनिटाइजर का प्रयोग करना सुनिश्चित किया जाए।

DSKSITI - Large

रामाधीन महाविद्यालय शेखपुरा में खुलेगा सेहत सेंटर

शेखपुरा। मुंगेर विश्विद्यालय मुंगेर की अंगीभूत इकाई रामाधीन महाविद्यालय शेखपुरा के प्राचार्य डॉ दिवाकर कुमार ने बताया कि बिहार स्वास्थ्य विभाग के कार्यपालक निदेशक द्वारा उन्हें पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें रामाधीन महाविद्यालय शेखपुरा को भी बिहार के उन 30 संस्थानों में शामिल किया गया है ।जहां राज्य भर में सेहत सेंटर का संचालन होना है ।इस संदर्भ में प्राचार्य ने सेंटर के लिए कार्यालय का चयन कर लिया है और अपनी सहमति संबंधी पत्र भी कार्यपालक निदेशक विशेष सचिव स्वास्थ्य विभाग को भेज दिया है। ज्ञात हो कि रामाधीन महाविद्यालय शेखपुरा के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम पदाधिकारी ही इस सेहत सेंटर के नोडल पदाधिकारी होंगे। कार्यक्रम पदाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि यह केंद्र रामाधीन महाविद्यालय के छात्र छात्राओं के साथ साथ शेखपुरा के स्थानीय निवासियों को सेहत एवं स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियां उपलब्ध कराएगा । इस सेंटर द्वारा विशेषकर एचआईवी एड्स नियंत्रण, परिवार नियोजन ,प्रजनन एवं यौन संबंध, रक्तदान ,पोषण एवं अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में प्रचार प्रसार किया जाएगा। यह केंद्र लगातार बैनर पोस्टर प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता, निबंध लेखन प्रतियोगिता, रैली एवं जागरूकता अभियान आदि के माध्यम से छात्र-छात्राओं एवं स्थानीय निवासियों को स्वस्थ जीवन शैली के लिए प्रेरित करेगा ।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like