• Thursday, 09 May 2024
DM इनायत खान की PM मोदी ने भी की थी तारीफ: शहीद सैनिकों के बच्चों को लिया गोद

DM इनायत खान की PM मोदी ने भी की थी तारीफ: शहीद सैनिकों के बच्चों को लिया गोद

DSKSITI - Small

DM इनायत खान की PM मोदी ने भी की थी तारीफ: शहीद सैनिकों के बच्चों को लिया गोद

संपादकीय डेस्क/शेखपुरा

पुलवामा में शहीद बिहार के दो सैनिकों के बच्चों को गोद लेकर राष्ट्रीय स्तर की सुर्खियों में रही डीएम इनायत खान। शेखपुरा के जिलाधिकारी बनते ही उनके द्वारा जन सरोकार के कई मामलों में हस्तक्षेप किया गया। विशेष पहल की गई। जिसको लेकर उनकी काफी चर्चा हुई। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद सैनिक संजय कुमार (पटना) और रतन ठाकुर (भागलपुर) के बच्चों को जिलाधिकारी ने गोद लिया उसके पढ़ाई के खर्चे का भार जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा उठाया गया। साथ ही साथ उन्होंने 2 दिनों का वेतन भी दिया। जिले स्तर पर मदद के लिए एक बैंक में खाता खोला गया और उसमें जिले के कई लोगों ने दान दिया।

वहीं जिलाधिकारी के इस पहल को राष्ट्रीय स्तर के मीडिया ने सुर्खियों में रखा। जिलाधिकारी की इस पहल की देशभर में खूब सराहना हुई और इससे लोगों को शहीद सैनिकों के परिवार वालों के विशेष सहयोग करने की प्रेरणा भी मिली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की सराहना

इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने जिले के 3 साल के कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण जन सरोकार के काम किए। इसी में शेखपुरा जिला देशभर के 115 पिछड़े जिले में राष्ट्रीय स्तर पर शामिल है। यहां शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेष पहल किए गए। जिलाधिकारी के देखरेख में हुए इस पहल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सराहना की और वर्चुअल स्तर पर देश भर के कुछ ही जिलाधिकारी से बातचीत में इनायत खान से प्रधानमंत्री ने बातचीत किया और स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिले की स्थिति में सुधार को लेकर इनायत खान की तारीफ की ।

कुछ दिन पहले ही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा जब शेखपुरा के दौरे पर पहुंचे तो उन्होंने पिछड़े जिले में जिले के 58 रैंक तक आने में सुधार की स्थिति देखते हुए जिलाधिकारी इनायत खान की जमकर तारीफ की । वहीं बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार यहां के प्रभारी मंत्री हैं। उन्होंने भी जिलाधिकारी के कामों की सराहना हाल ही में किया।

जिलाधिकारी ने अपने शेखपुरा के 3 वर्ष के कार्यकाल में कई राष्ट्रीय स्तर की सुर्खियों के साथ-साथ जमीनी स्तर के लिए महत्वपूर्ण काम किए जिसमें 2 साल पहले कोविड-19 से पूर्व गांव गांव विशेष पहल करके मेडिकल कैंप लगाया बगैर किसी सरकारी सहयोग के जिलाधिकारी ने व्यक्तिगत पहल करते हुए गांव में कैंप लगाए। गांव के लोगों का मुफ्त में स्वास्थ्य जांच हुआ । मुफ्त में दवाई दी गई। जिले के सभी प्रमुख चिकित्सक इस कैंप में मौजूद रहते थे। इस पहल को भी राष्ट्रीय स्तर पर लोगों ने सराहा।

जिलाधिकारी ने धार्मिक और सामाजिक सौहार्द को लेकर भी विशेष पहल किया। पदभार संभालते ही जिले के प्रसिद्ध विष्णु धाम मंदिर में जा कर पूजा अर्चना की। दुर्गा पूजा पर पूजा पंडालों में पूजा की और प्रसाद ग्रहण किया। इसकी भी चर्चा देशभर में हुई। वहीं जिले के प्रसिद्ध मजारों पर भी चादर चढ़ाया और अमन की दुआ मांगी।

डीएम इनायत खान ने की एक पहल तो जेल में बंद महिला कैदियों को लग गए पंख

2

इसलिए चिलचिलाती धूप में गांव पहुंची डीएम इनायत खान, बच्ची से पूछे कई सवाल


3

DM इनायत खान के नेतृत्व में हुआ बेहतर काम तो नीति आयोग ने दिया तीन करोड़ इनाम

4

यूक्रेन से घर आया जयकुमार, घर तक पहुंचाने में डीएम इनायत खान ने की मदद

5

PM नरेंद्र मोदी का DM इनायत खान से बातचीत, Education-Helth में किया है बेहतर काम

DSKSITI - Large

6

डीएम इनायत खान नाव पर सवार होकर लिया बाढ़ का जायजा

7

डीएम इनायत खान ने की सभी से अपने घर में तुलसी का पौधा लगाने की अपील

8

डीएम इनायत खान की अनोखी पहल: गांव में इलाज करने पहुंच गए डॉक्टर

9

डीएम इनायत खान ने की विष्णु धाम मंदिर में पूजा-अर्चना

10

स्कूटी पर क्यों निकली है डीएम इनायत खान, क्या हो गया, जानिए

11

शहीद की बेटी के आईएएस बनने का खर्च उठाएगी डीएम इनायत खान

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From