• Saturday, 27 April 2024
26 जनवरी झंडोत्तोलन: पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा ने किया पूर्वाभ्यास, परेड और सलामी भी

26 जनवरी झंडोत्तोलन: पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा ने किया पूर्वाभ्यास, परेड और सलामी भी

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में 26 जनवरी को गणतंत्रता दिवस मनाने को लेकर तैयारी पिछले एक सप्ताह से चल रही है। इस तैयारी को लेकर प्रशासनिक महकमा काफी परिश्रम करता दिखाई दे रहा है । बैठकों का सिलसिला जारी है। वहीं परेड को लेकर रिहर्सल भी किया जा रहा है। रविवार को इसके लिए फाइनल रिहर्सल किया गया। इस दौरान गारद की सलामी दी गई। उसका मुआयना भी किया गया।

Sp कार्तिकेय शर्मा ने पूर्वाभ्यास किया और झंडे को सलामी दी। झंडोत्तोलन की सारी प्रक्रिया को उन्होंने स्वयं देखा उनके साथ डीडीसी सत्येंद्र सिंह भी थे।

महादलित टोला में सबसे बुजुर्ग करेंगे झंडोत्तोलन

DSKSITI - Large

जिले में झंडोत्तोलन को लेकर तैयारी की गई है । इस तैयारी के तहत 9:00 बजे कलेक्ट्रेट में जिला अधिकारी के द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा । भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि की जाएगी और फिर विभिन्न कार्यालयों में झंडोत्तोलन की प्रक्रिया शुरू होगी। इसी के साथ महादलित टोले में वहां के सबसे बुजुर्ग के द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा। जिले भर के 22 महादलित टोले इसके लिए चयनित किए गए हैं। वहां के लिए अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है। इतना ही नहीं जिले के 9 पंचायत भवन पर भी झंडोत्तोलन किया जाएगा और उसके लिए आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए।

गणतंत्र दिवस पर निकलेगी झांकी

26 जनवरी को झांकी भी निकालने की तैयारी की गई है । इसमें सात कार्यालयों को शामिल किया गया है। कोरोना उन्मूलन में जिले के द्वारा किए गए कार्यों को उस में प्रमुखता से दर्शाया जाएगा । साथ ही साथ है जल जीवन हरियाली में जिले की बेहतर स्थिति को लेकर झांकी बनाई जाएगी। इतना ही नहीं शराबबंदी, सर्वे, उद्योग विभाग, इत्यादि की झांकी प्रस्तुत की जाएगी और जीविका द्वारा स्कूल ड्रेस सिलाई से संबंधित झाँकी भी प्रस्तुत की जाएगी।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like