• Friday, 09 December 2022
जब शेखपुरा डीएम सावन कुमार पहुंचे प्रखंड कार्यालय तो लपेटे में आ गए अंचलाधिकारी, राजस्व कर्मचारी  और कर्मी

जब शेखपुरा डीएम सावन कुमार पहुंचे प्रखंड कार्यालय तो लपेटे में आ गए अंचलाधिकारी, राजस्व कर्मचारी और कर्मी

जब शेखपुरा डीएम सावन कुमार पहुंचे प्रखंड कार्यालय तो लपेटे में आ गए अंचलाधिकारी, राजस्व कर्मचारी  और कर्मी 

 

 

शेखपुरा

 

डीएम सावन कुमार अपनी कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं सावन कुमार के द्वारा व्यवस्था को सुधारने के लिए लगातार सक्रियता दिखाई जाती है। इसी बीच मंगलवार की शाम में उनके द्वारा गांव में जाकर आपका प्रशासन आपके द्वार अभियान संचालित किया गया। वहीं बुधवार की दोपहर में अचानक से शेखोपुरसराय प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंच गए। इसी दौरान आरटीपीएस कार्यालय और इंदिरा आवास में पैसे के हस्तांतरण और दाखिल खारिज में गड़बड़ी पाए जाने पर अधिकारी और कर्मचारियों पर गाज गिरी है और उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया है।

 

इस मामले में जानकारी देते हुए जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सोनी कुमारी ने बताया कि शेखोपुरसराय के आरटीपीएस कार्यालय के औचक निरीक्षण के क्रम में विवरणी को अध्यतन नहीं पाया गया। इस वजह से काम में लापरवाही का मामला सामने आया। अंचलाधिकारी शेखोपुरसराय से इस मामले में स्पष्टीकरण पूछा गया है।

 

इसी तरह औचक निरीक्षण में जिलाधिकारी के द्वारा वहां उपस्थित ग्रामीणों से भी बातचीत की गई और फीडबैक लिया गया। पूछताछ के क्रम में कई बातें उनके संज्ञान में आई। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित पंजी को देखा गया  तो उसमें भी गड़बड़ी सामने आया। 1659 निर्धारित लक्ष्य था जिसमें 1555 आवेदनों को ही प्रथम किस्त दिया गया है। प्रथम किस्त देने में लापरवाही बरतने को लेकर संबंधित सरकारी कर्मी रोशन कुमार से स्पष्टीकरण पूछा गया है। स्पष्टीकरण का सही जवाब नहीं आने पर बड़ी कार्रवाई की संभावना व्यक्त की जा रही है।

 

वही दाखिल खारिज के अभिलेखों में भी   गड़बड़ी का मामला सामने आया । जिलाधिकारी के अवलोकन में जांच प्रतिवेदन में संबंधित कर्मियों का हस्ताक्षर  मिला परंतु किसी के द्वारा डेट नहीं दिया गया। जिसे यह पता नहीं चल पा रहा था कि कब हस्ताक्षर किया गया है और यह प्रतिवेदन कब दिया गया है इससे नाराज होकर जिला पदाधिकारी के द्वारा सभी राजस्व कर्मचारियों से स्पष्टीकरण की मांग की है। साथ ही साथ दाखिल खारिज से संबंधित कर्मियों को पारदर्शिता बरतने का निर्देश भी दिया है।

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like